Breaking News

Monday, 21 November 2022

शादीशुदा प्रेमिका को खिलाया जहर, घनसाली के जंगलों में फेंका छोडा शव


 शादीशुदा प्रेमिका को खिलाया जहर, घनसाली के जंगलों में  छोडा शव


डैस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रूद्रप्रयाग। थाना अगस्त्यमुनि पर उतर्सू निवासी एक परिवार की शिकायत कि उनके घर की एक बालिग महिला के अपने घर से बिना बताए चले कहीं चले जाने के सम्बन्ध में गुमशुदगी क्रमांक 8/2022 धारा 365 आईपीसी पंजीकृत की गयी। परिजनों द्वारा थाना अगस्त्यमुनि पुलिस को बताया गया कि उनके द्वारा सभी नाते रिश्तेदारी में उसकी


तलाशी कर ली गयी है, कुछ रिश्तेदारी में फोन के माध्यम से पूछा गया, जब कहीं कुछ पता नहीं चला तब थाने आए हैं। 



गुमशुदगी दर्ज करने के उपरान्त विवेचना महिला सम्बन्धी अपराध होने के कारण महिला उपनिरीक्षक के सुपुर्द की गई तथा घटनाक्रम के सम्बन्ध में जनपद पुलिस के उच्चाधिकारीगणों को अवगत कराया गया। 

पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग द्वारा महिला सम्बन्धी अपराध को देखते हुए गुमशुदा महिला की तलाशी एवं बरामदगी हेतु सम्बन्धित पर्यवेक्षण अधिकारी व थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रयाग के पर्यवेक्षण में व थाना प्रभारी अगस्त्यमुनि के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें गुमशुदा महिला की तलाश व बरामदगी हेतु नियुक्त की गई। महिला के मोबाइल सर्विलेंस व कॉल डिटेल के आधार पर महिला का एक व्यक्ति से लम्बी समयावधि से बातचीत होना पाया गया।



पुलिस द्वारा महिला की तलाश के साथ-साथ उक्त व्यक्ति की तलाशी भी प्रारम्भ की गयी। तलाश के दौरान उक्त व्यक्ति के मिलने पर पूछताछ की गई तो उसके द्वारा शुरुआत में उक्त महिला के सम्बन्ध में अनभिज्ञता प्रकट की गई, पुलिस टीम द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि उसकी महिला से काफी समय से बातचीत होती थी। उसके द्वारा बताया गया कि दिनांक 15.11.2022 को वह महिला बिना उसे बताए उसके पास मयाली आ गई थी। उसके द्वारा उसे वापस जाने के लिए कहा गया परन्तु महिला द्वारा कहा गया कि अब वह अपना घर छोड़ कर उसके पास आ गयी है और अब वापस नहीं जायेगी। इस व्यक्ति द्वारा महिला को काफी समझाने का प्रयास किया गया।



किन्तु जब वह नहीं मानी तो वह उसे दिनांक 17.11 2022 को अपनी स्कूटी पर बिठाकर घनसाली से आगे टेकरी रोड़ पर लाया जहां पर उन दोनों के द्वारा जहर पीने की बात हुई। महिला द्वारा जहर पी लिया गया तथा जहर पीने के कारण कुछ समय पश्चात उसकी मृत्यु हो गई। जब उसे पूर्ण रूप से महसूस हो गया कि उसकी मृत्यु हो गई है तो वह अपनी उसी स्कूटी से वापस मयाली आ गया और पूर्व की तरह ही अपने रोजमर्रा का काम करने लगा। उक्त व्यक्ति की निशानदेही पर गुमशुदा महिला का शव बरामद हो चुका है। बरामद शव की पहचान परिजनों द्वारा गुम हुई महिला के रूप में कर ली गयी है।



शव बरामद होने की सूचना सम्बन्धित थाना नई टिहरी को दी गई जिनके द्वारा मौके पर आकर पंचायतनामा की कार्यवाही की गई तथा शव को मृत्यु के स्पष्ट कारणों को जानने के लिए पोस्टमार्टम हेतु जिला चिकित्सालय नई टिहरी भिजवाया गया है। 

जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा प्रकरण में उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।


गिरफ्तार व्यक्ति का विवरण

चन्द्रमोहन पुत्र बीरबल निवासी डडोली, मयाली, विकास खण्ड जखोली जिला रुद्रप्रयाग। (उम्र 36 वर्ष)


मृतका का विवरण

वन्दना देवी पत्नी महावीर निवासी उतर्सू, जनपद रुद्रप्रयाग (उम्र 33 वर्ष)


बताते चलें की अभियुक्त एवं गुमशुदा/मृतक महिला पृथक से शादी-शुदा हैं तथा इनका अपना-अपना भरा पूरा परिवार भी है, दोनो एक दूसरे के साथ विगत 05-06 वर्षों से सम्पर्क में थे। इस प्रकार का घटनाक्रम जिससे कि 02 परिवारों की खुशियां मातम में बदल गयी हैं, अपने आप में एक सबक भी है कि भरा पूरा परिवार होने के बावजूद भी ऐसी नौबत क्यों आन पड़ी कि दोनों परिवार के अन्य सदस्यों की खुशियों पर हाल फिलहाल ग्रहण लग गया है।


जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा उक्त घटना का अनावरण पुलिस को सूचना मिलने के उपरान्त 24 घंटे से कम समय में कर दिया गया है

No comments: