Breaking News

Tuesday, 1 November 2022

मेले हमारी सास्कृतिक, धार्मिक परंपराओं का द्योतक हैं : यशपाल आर्य

  मेले हमारी सास्कृतिक, धार्मिक परंपराओं का द्योतक हैं : यशपाल आर्य




-राजेश्वरी राणा/केदारखण्ड एक्सप्रेस

पोखरी  विकास खण्ड के ।नन्दाकुणड मे   सात   दिवसीय  बामेशवर खदेड़ चन्द्रशिला  नन्दाकुणड किसान विकास  मेले का आज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ आगाज हो गया। है , उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य   ने मेले का उद्घाटन किया।



इस अवसर पर उन्होंने कहा कि  मेले हमारी समृद्व सभ्यता व संस्कृति का प्रतीक है। मेलों के माध्यम से आपसी प्रेम और सौहार्द्व तो बढता ही है, साथ ही हमारी प्राचीन सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण में भी मेले अहम भूमिका निभाते है वहीं मेले  के सस्थापक बद्रीनाथ के विधायक राजेंद्र सिंह भण्डारी ने कहा कि  उत्तराखंड  के संगीत ,साहित्य  और कला का कोई मुकाबला नहीं है ,मेलों के माध्यम से ये चीजें जीवंत रहती है ,यह मेला किसी ब्यकति विशेष का नहीं है ,सभी का सामूहिक है ,आप सभी के सहयोग से मेले का सफल संचालन होना है ,साथ ही  उन्होंने क्षेत्रवासियों से मेलों के इस प्राचीन परंपरा और सांस्कृतिक धरोहर को संजोकर रखने का आवाहन किया है। 



वहीं केदारनाथ के पूर्व विधायक मनोज रावत ने कहा कि मेलों के माध्यम से आपसी मिलन होता हैहै, लेकिन भाजपा ने वर्तमान में मेलों का राजनीतिकरण कर दिया है ,वहीं अटल उत्कृष्ट विद्यालय राजकीय इंटर कालेज रडुवा की  छात्राओं ने  मुख्य अतिथि के स्वागत में सुन्दर स्वागत गान वीणा से गुजित ध्वनि मंगलम स्वागतम स्वागतम और मां  सरस्वती शारदीय प्रस्तुत किया तथा सुनंदा  पार्टी ने भी सुन्दर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जिसमें सुन्दर गाना चन्दना मेरा पहाड़ों औई प्रस्तुत कर दर्शकों का  खूब मनोरंजन किया , वहीं काण्ड ई चन्द्रशिला की महिला मंगल दल की महिलाओं ने भी फूल मालाओं और बैज अलंकरण के साथ मुख्य अतिथि नेता प्रतिपक्ष  यशपाल आर्य और  बद्रीनाथ के विधायक राजेंद्र सिंह भण्डारी का स्वागत किया। 


इस अवसर पर मेलाधयक्ष शिशुपाल वर्तवाल कोषाध्यक्ष गोपाल रमोला जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भण्डारी क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रीती भण्डारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बीरेंद्र रावत  प्रदेश सचिव  सत्येन्द्र नेगी मनोज भण्डारी कांग्रेस के ब्लांक अध्यक्ष सन्तोष चौधरी बीरेंद्र भण्डारी फतेराम सती जगमोहन वर्तवाल एडवोकेट  श्रवन सती सतू नेगी सत्येन्द्र कण्डारी   काण्ड ई चन्द्रशिला के प्रधान नवीन राणा  थानाध्यक्ष ध्वज वीर सिंह पंवार खण्ड विकास अधिकारी बीरेंद्र सिंह असवाल खाधान निरीक्षक जयकृत बिष‌‌ट  सहित तमाम क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य जिला पंचायत सदस्य महिला मंगल दलो की महिलाये मौजूद थे ,मंच संचालन एडवोकेट देवेन्द्र वर्तवाल ने किया । फोटो सलंग्न

No comments: