Breaking News

Sunday, 9 October 2022

केदारनाथ पैदल मार्ग पर भूस्खलन होने से एक मौत, चार घायल

 


केदारनाथ पैदल मार्ग पर भूस्खलन होने से एक मौत, चार घायल

मंजू राणा/केदारखण्ड एक्सप्रेस

केदारनाथ। आज तडके सुबह साढे तीन बजे करीब  केदारनाथ पैदल मार्ग पर जंगल चट्टी के पास ऊपरी पहाड़ी से भूस्खलन होने की कारण उसके नीचे लगे टेंट चपेट में आ गया। टेंट के अंदर रह रहे 5 लोगों के ऊपर मलबा गिर गया। जिसमें से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि 4 लोग घायल हो गए हैं। सूचना पर डीडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और राहत बताओ कि कार्य में जुट गई चारों घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया जबकि मृत व्यक्ति को भी मलबे से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज  सुबह साढे तीन बजे जंगल चट्टी पुलिस चौकी से 100 मीटर केदारनाथ की ओर घोड़े संचालकों का एक टेंट लगा हुआ था जिसमें 5 लोग रह रहे थे।अचानक ऊपर से भूस्खलन होने के कारण मलवा टेंट में गिर गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर डी0 डी0 आर0 एफ0 टीम जंगल चट्टी वह डी0 डी0 आर0 एफ0 टीम भीम बली व एस0 डी0 आर0 एफ0 को सूचना मिलते ही तीनो टीमें घटनास्थल पर पहुंची। टीम द्वारा तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई तथा चार गंभीर रूप से घायल हो गए। टीम द्वारा चारों को स्वास्थ्य केंद्र गौरीकुंड के लिए भेजा गया मौके पर डी0डी0आर0एफ0, एस0डी0आर0एफ0 पुलिस मौके पर मौजूद थे।

फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन पूर्ण रूप से हों चुका हैं। घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है और एक ब्यक्ति की मौके पर ही मृत्यु हुई है जिसका नाम धनवीर पुत्र संतू लाल ग्राम कण्डाली पोस्ट पंदरोला जिला रुद्रप्रयाग का रहने वाला है।

No comments: