Breaking News

Tuesday, 11 October 2022

केदारनाथ के कपाट बंद होने से पहले प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर हलचल तेज



केदारनाथ के कपाट बंद होने से पहले प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर हलचल तेज


डैस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

केदारनाथ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने से पहले यहां आने की चर्चा है। वहीं दीपावली से पहले वह बदरीनाथ धाम के दौरे पर पहुंच सकते हैं। इसे लेकर चमोली जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। हालांकि प्रशासन के पास अभी तक प्रधानमंत्री के दौरे का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन गोपेश्वर से लेकर बदरीनाथ धाम तक अधिकारियों की दौड़ से प्रशासन में पीएम के दौरे को लेकर हलचल है।

केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां आ सकते हैं। उनके 23 अक्तूबर को आने की संभावना है। इसी दौरान पीएम मोदी के बदरीनाथ आने की भी संभावना है। हालांकि पीएमओ से इस संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का केदारधाम से खास लगाव रहा है। वह कई बार केदारधाम आ चुके हैं। यहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की मॉनिटरिंग खुद पीएम मोदी कर रहे हैं। पिछले दिनों ड्रोन के माध्यम से उन्होंने पीएमओ में निर्माण कार्यों की समीक्षा की थी। सूत्रों के मुताबिक, 23 अक्तूबर को पीएम मोदी केदारधाम कार्यक्रम के दौरान निर्माण कार्यों का जायजा भी लेंगे। केदारनाथ के बाद पीएम मोदी के बदरीनाथ जाने की भी चर्चा है। बदरीनाथ में भी पुनर्निर्माण कार्यों के लिए जो मास्टर प्लान बना है, उसका जायजा पीएम ले सकते हैं। 

उधर, बदरी केदार मंदिर समिति ने पीएम मोदी के आगमन की तैयारियां तेज कर दी हैं। समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि अभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन की आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। उनके संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की बाबा केदार के प्रति विशेष आस्था रही है। उनके मार्गदर्शन में ही केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण और बदरीनाथ धाम के मास्टर प्लान पर काम चल रहा है। गौरतलब है कि केदारनाथ के कपाट 27 अक्तूबर को और बदरीनाथ के कपाट 19 नवंबर को बंद होंगे।

No comments: