Breaking News

Tuesday, 11 October 2022

सस्ते किराए पर लिफ्ट देकर सवारी से करते थे लूटपाट, पुलिस के हाथ ऐसे आए दो लुटेरे


सस्ते किराए पर लिफ्ट देकर सवारी से करते थे लूटपाट, पुलिस के हाथ ऐसे आए दो लुटेरे


डैस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज

Uttarakhand News: देहरादून (Dehradun) में लिफ्ट देने के बहाने दो लूट की वारदातों का पुलिस ने खुलासा किया है. आरोपी अपनी प्राइवेट गाड़ी से लोगों को लिफ्ट देते थे और फिर सुनसान इलाके में गाड़ी रोककर सवारी के सिर पर पिस्टल से वार करके लूट की घटना को अंजाम देते थे. 

6 अक्टूबर को एक महिला के साथ ये घटना भानियावाला तिराहे पर हुई. 7 अक्टूबर को आरोपियों ने हरिद्वार (Haridwar) रेलवे स्टेशन के बाहर एक युवक को लिफ्ट दी और फिर एकांत में गाड़ी रोककर सिर पर वार करके लूटपाट की।

आरोपी बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन या फिर ऐसी जगह पर अपनी प्राइवेट गाड़ी लेकर जाते थे जहां कोई सवारी अकेले खड़ा हो और गाड़ी का इंतजार कर रहा हो. उससे कम दर में किराया तय करके गाड़ी में बैठा लेते थे. एक आरोपी की पहचान इंद्रजीत के रूप में हुई है जो कि ड्राइवर था जबकि दूसरा आरोपी मनीष पहले से सवारी के तौर पर पीछे की सीट पर बैठा रहता था. मनीष, इंद्रजीत को कुछ सामान लेने के लिए मुख्य मार्ग से गाड़ी अंदर सुनसान इलाके में मोड़ने के लिए कहता था और इसी बीच मौका पाकर पीछे बैठा मनीष सवारी को एयरगन दिखाकर लूट लेता था. 

वह उनके सिर पर एयरगन से वार करता था और फिर उन्हें लूट लेता था. जांच में खुलासा हुआ है कि देहरादून की इंद्र मार्केट से आरोपियों ने 1500 रुपये में एक एयरगन खरीदी थी. इसी एयरगन से वे सवारियों को डराया करते थे. दोनों आरोपी देहरादून के रहने वाले हैं. पुलिस ने उन्हें थाना रोड से गिरफ्तार किया है. दोनों के खिलाफ  गैंगस्टर एक्ट की धारा के तहत केस दर्ज किया गया है.

No comments: