Breaking News

Thursday, 1 September 2022

शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू


शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू


राजेश्वरी राणा/केदारखण्ड एक्सप्रेस

पोखरी। राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय , हाईस्कूल बीणा में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर बेणेश्वर संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने आज से विद्यालय परिसर में क्रमिक धरना प्रर्दशन शुरू कर दिया है ,सघर्ष समिति की अध्यक्ष पूनम देवी और संरक्षक दिगम्बर सिंह वर्तवाल  सहित अन्य सदस्यों द्वारा मुख्य शिक्षाधिकारी को भेजें ज्ञापन में कहा गया कि लम्बे समय से हाईस्कूल बीणा में अंग्रेजी संस्कृत व्यायाम विषय  के अध्यापकों के पद रिक्त चल रहे हैं। 

जिस कारण यहां अध्ययनरत छात्र छात्राओं की पढ़ाई चौपट हो गयी है ,और उनका भविष्य अन्धकारमय बना हुआ है  ,बार बार क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और अभिभावकों द्वारा अध्यापकों की नियुक्ति हेतू जिलाधिकारी , मुख्य शिक्षाधिकारी और खण्ड शिक्षाधिकारी को लिखित रूप से ज्ञापन सौंपे गये , लेकिन आज तक अध्यापकों की नियुक्ति नहीं हुई। 

जिस कारण  बीणेशवर  संघर्ष समिति  के पदाधिकारियों को क्रमिक धरने पर बैठना पड़ रहा है ,अगर विभाग द्वारा 8 सितम्बर तक भी अध्यापकों की नियुक्ति नहीं की गयी तो 9 सितम्बर से सघर्ष समिति के सभी पदाधिकारी कालेज परिसर में आमरण अनशन पर बैठने को बाध्य होंगे ,जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रशासन और शिक्षा विभाग की होगी ,क्रमिक धरने पर बैठने से पहले सघर्ष समिति के पदाधिकारियों और अभिभावकों ने अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की। 

आज पहले दिन क्रमिक धरने पर बैठने वालों में बीणेशवर संघर्ष समिति की अध्यक्ष क्षेत्र पंचायत सदस्य पूनम देवी ,संरक्षक दिगम्बर वर्तवाल , पीटीए अध्यक्ष देवेन्द्र वर्तवाल  एस एम डी सी अध्यक्ष  तेजपाल नेगी पूर्व प्रधान रणजीत वर्तवाल हरेनद्र वर्तवाल देवेश्वरी देवी अनिता देवी लक्ष्मी देवी मंजू देवता देवी सुधा देवी सहित तमाम लो ग बैठे रहे । 

No comments: