Breaking News



Tuesday, 12 July 2022

नाबालिग के अपहरण की घटना निकली झूठी, उखीमठ से ही बरामद हुई नाबालिग


नाबालिग के अपहरण की घटना निकली झूठी, उखीमठ से ही बरामद हुई नाबालिग


रूद्रप्रयाग। उखीमठ क्षेत्र से नाबालिग के अपहरण की घटना झूठी निकली  है पुलिस ने नाबालिग नवी में पढ़ने वाली छात्रा को उखीमठ क्षेत्र से की बरामद किया है आप ही परिजनों और नाबालिग छात्रा से पूछताछ कर रही है। The incident of kidnapping of a minor from Ukhimath area has turned out to be false.

कल दिनांक 11 जुलाई 2022 की सांयकाल करीब 07 बजे के आस-पास से निरन्तर विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर खबर प्रसारित हो रही थी कि, जनपद रुद्रप्रयाग के ऊखीमठ क्षेत्रान्तर्गत एक नाबालिग युवती का अपहरण हो गया है। पहाड़ी परिवेश मे इस प्रकार की घटना का वास्तव मे घटित होना एक आश्चर्यजनक बात अवश्य थी।

इस सम्बन्ध मे प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग (Superintendent of Police Rudraprayag) द्वारा तत्काल संज्ञान लेकर जनपद पुलिस को अलर्ट मोड मे रखकर युवती के मोबाइल नम्बर को सर्विलांस पर लगवाया गया। 

अच्छी बात यह रही कि यह मोबाइल नम्बर इनके गृह पते यानि ऊखीमठ क्षेत्रान्तर्गत ही चलना पाया गया।

इससे इतना तो स्पष्ट हो गया था कि जो भी इस मोबाइल नम्बर से सम्बन्धित व्यक्ति है, जनपद रुद्रप्रयाग से बाहर नही गया है। इस नम्बर के बन्द रहने या फिर चलने की दशा मे यह पूर्ण रूप से पुष्ट हो गया था कि नम्बर तो रुद्रप्रयाग के ऊखीमठ क्षेत्रान्तर्गत ही चल रहा है। फिर भी इस घटना मे कहीं किसी प्रकार की वास्तविकता या अन्य किसी और की संलिप्तता तो नहीं है, जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस के स्तर से थाना ऊखीमठ पर अपहरण सम्बन्धी अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही अमल मे लायी गयी।

अब इस मोबाइल नम्बर धारक से सम्बन्धित युवती अपने गृह क्षेत्रान्तर्गत ही सकुशल बरामद हो चुकी है। (It has been recovered safely under the home area itself.) इसके साथ कहीं से भी कोई अपहरण जैसी घटना घटित नहीं हुई है। (kidnapping has not happened) इसके द्वारा ऐसा क्यों और किन परिस्थितियों मे किया गया इस सम्बन्ध मे इससे व इनके परिजनो से पूछताछ (inquiry) की जा रही है, पुलिस के स्तर से तदनुसार आवश्यक वैधानिक कार्यवाही अमल मे लायी जायेगी।

साथ ही जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस जनपद रुद्रप्रयाग की सम्भ्रान्त जनता का आभार भी प्रकट करती है, जिनके द्वारा विभिन्न सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे इस घटनाक्रम पर रुद्रप्रयाग पुलिस की प्रतिक्रया का स्वागत करते हुए रुद्रप्रयाग पुलिस पर भरोसा जताया गया।



No comments: