Breaking News



Thursday, 7 July 2022

रूद्रप्रयाग मुख्यालय में पांच दिनों से बूँद बूँद पानी को मौहताज लोग, जल संस्थान का नाकारापन आया सामने

 

रूद्रप्रयाग मुख्यालय में पांच दिनों से बूँद बूँद पानी को मौहताज लोग, जल संस्थान का नाकारापन आया सामने

रूद्रप्रयाग। जिला मुख्यालय रूद्रप्रयाग में पिछले पांच दिनों से लोग बूँद बूँद पानी को मौहताज हैं। लेकिन मजाल क्या है कि जल सस्थान लोगों की इस समस्या को गम्भीरता से ले रहा हो। बताया जा रहा है कि पुनाड़ गदेरे के उफान पर आने से रूद्रप्रयाग शहर को पानी उपलब्ध करवाने वाली लाईन क्षतिग्रस्त हो गई थी लेकिन बीते पांच दिनों से जल संस्थान रूद्रप्रयाग शहर को पानी उपलब्ध नहीं कर पाया है। 

हांलाकि बीते रोज मुख्य बाजार के कुछ हिस्सों में नलों पर पानी तो पहुँचा लेकिन यह पानी इतना मटमैला था कि इसे पीना तो दूर अन्य कार्यों में भी इस्तेमान नहीं किया जा सकता था। जबकि दूसरी ओर बेलणी क्षेत्र में पांच दिनों से लोगों ने बूँद भर पानी नलों पर नहीं देखा है। ऐसे में लोग हैण्डपंपों, प्राकृतिक जल स्रोतों और बिसलेरी का पानी पीने को मजबूर हैं। सवाल यह है कि जल संस्थान मुख्यलय में पानी उपलब्ध नहीं करवा पा रहा है तो ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति क्या होगी। 

उधर जल संस्थान के अधिकारियों को हर रोज समस्या से अवगत करवाया जा रहा है किन्तु जल संस्थान के अधिकारी कोरे आश्वासन देने भर से आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। समझा जा सकता है कि कि  मुख्यालय में पांच दिनों से पानी की आपूर्ति विभाग नहीं करवा पा रहा है तो यह विभाग का निकम्मापन न कहे तो और क्या कहें। 


No comments: