Breaking News

Monday, 4 July 2022

लोक निर्माण विभाग पोखरी में कनिष्ठ अभियंताओं का भारी टोटा, जनप्रतिनिधियों ने सौंपा मुख्यमंत्री को ज्ञापन

 लोक निर्माण विभाग पोखरी में कनिष्ठ अभियंताओं का भारी टोटा, जनप्रतिनिधियों ने सौंपा मुख्यमंत्री को ज्ञापन


-यशवंत राणा/केदारखण्ड एक्सप्रेस

पोखरी । लोक निर्माण विभाग पोखरी में कनिष्ठ अभियंताओं का टोटा क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन भेजकर की कनिष्ठ अभियंताओं की तैनाती की मांग। प्रमुख प्रीती भण्डारी ज्येष्ठ प्रमुख पूरण नेगी, कनिष्ठ प्रमुख जय कृत विष्ट, प्रधान संगठन के ब्लांक अध्यक्ष धीरेन्द्र राणा, क्षेत्र पंचायत सदस्य भरत नेगी, माहेश्वरी देवी , कांग्रेस के ब्लांक अध्यक्ष कुंवर सिंह चौधरी सहित तमाम क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि लोक निर्माण विभाग पोखरी मे मात्र दो कनिष्ठ अभियंता तैनात हैं। 

जबकि यहां पर 6 कनिष्ठ अभियंताओं के पद स्वीकृत हैं चार पद खाली चल रहे हैं तमाम नयी सड़कों के निर्माण कार्य तथा पुरानी सड़कों के मेंटीनेंस के कार्य चल रहे हैं , वर्षांत का सीजन शुरू हो चुका है ,जगह जगह सड़कें मलवा आने पत्थर वोलडर आने तथा पुस्ते टूटने से अवरुद्ध हो रही है , जिससे आम आदमियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है कनिष्ठ अभियंताओं की कमी के कारण जहां नयी सड़कों के निर्माण उनके मेंटीनेंस निर्माणाधीन सड़कों का निर्माण कार्य पूरा करने और बारिस से अवरुद्ध सड़कों को यातायात के लिये खोलने में तमाम दिक्कतें पैदा हो रही है। 

अभी तो वर्षाकाल के सीजन आरम्भ हो रहा है ,आगे और परेशानी होने वाली है ,लियाजा अभिलम्ब लोक निर्माण विभाग पोखरी में कनिष्ठ अभियंताओं के रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाय जिससे सभी निर्माणाधीन सडको का निर्माण कार्य समय पर पूरा हो सके सड़कों के मेंटीनेंस के कार्य भी समय पर पूरे किये जा सके साथ ही वर्षांत में भारी वारिस के कारण मलवा आने पुस्ता टूटने पर अवरुद्ध हुये मोटर मार्गो को यातायात के लिये तत्काल खोला जा सके ।

No comments: