Breaking News



Sunday, 31 July 2022

शराब बेचने वालों की अब खैर नहीं! बूढाकेदार में ग्रामीणों ने शराब बेचने वालों के खिलाफ खुद खोला मोर्चा।

  शराब बेचने वालों की अब खैर नहीं! बूढाकेदार में ग्रामीणों ने शराब बेचने वालों के खिलाफ खुद खोला मोर्चा



-राम सिंह पोखरियाल/केदारखण्ड एक्सप्रेस

टिहरी/बूढाकेदार:- जनपद में पुलिस द्वारा अवैध शराब के विरुद्ध समय-समय पर अनेक अभियान चलाए जा रहे हैं। जिसमें कि कुछ हद तक कामयाब भी हो रहे हैं लेकिन शराब माफियाओं के हौसले फिर भी बुलंद है वह गांव में ही शराब बनाकर बिक्री कर रहे हैं जिससे युवा पीढ़ी इस कुव्यसन की तरफ ढलती हुई नजर आ रही है।  जिससे अवैध शराब का निर्माण और बिक्री तेजी से बढ़ रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के सुदूरवर्ती इलाके में शराब माफियाओं ने बड़े पैमाने पर कारोबार फैला रखा है। इससे युवा वर्ग के लोग शराब के आदि हो रहे हैं। नशे की लत में सारी कमाई चली जा रही है। ऐसे में ग्रामीण महिलाओं ने अवैध शराब कारोबारियों के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है।

आपको बता दें कि टिहरी जनपद के सुदूरवर्ती क्षेत्र बूढ़ाकेदार के अंतर्गत बूढाकेदार क्षेत्र में शराब बेचने वालों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिससे खेती और मजदूरी करने वाले लोग शराब पीने की लत पकड़ लिए हैं। ऐसे में उनके घर-परिवार पर काफी असर पड़ रहा है, जिसमें  युवा भी शराब के शिकार हो रहे थे। शराब पीकर घर में और घर के बाहर वालों के बीच मारपीट हमेशा होती रहती है।

इस बात से परेशान होकर महिलाओं ने पंचायत प्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर शराब बनाने व बेचने वालों के खिलाफ जमकर विरोध किया। महिलाओं ने कहा कि यदि इन शराब कारोबारियों पर नकेल नहीं कसी जाएगी तो हम महिलाएं हीं मैदान में उतर जाएंगी।

वहीं गांव की महिलाओं का कहना है कि पिछले हुए लॉकडाउन के कारण उनका परिवार खाने-खाने का मोहताज हो गया है। जो भी थोड़े बहुत पैसा घर में आता है उसे भी शराब पीकर उड़ा दिया जाता है। वहीं इस बात से परेशान होकर स्थानीय लोग और समाजसेवियों ने कड़ा एक्शन लिया और शराब माफियों एवं प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।

वहीं प्रदर्शन में ग्राम प्रधान थाती सनोप राणा, पूर्व प्रधान रगस्या महेश चंद रमोला, क्षेत्र पंचायत सदस्य मेड अबल छनवाण, सामाजिक कार्यकर्ता सागर सुनार, महिला मंगल दल अध्यक्ष अनीता देवी राणा, रोशनी देवी, सोनी देवी, उर्मिला देवी, लक्ष्मी देवी, प्रकाश राणा, भूपेंद्र सिंह नेगी, चंद्रवीर नगवान, बलवीर दास, नरेंद्र चौहान, कैलास राणा, संतोष, जयदीप, सुरेंद्र आदि लोग मौजूद रहे।

No comments: