Breaking News



Sunday, 3 July 2022

केदारनाथ यात्रा पैदल मार्ग पर 5 वर्षीय बच्चे की डंडी से गिरकर दर्दनाक मौत, नेपाली मजदूर फरार

 केदारनाथ यात्रा पैदल मार्ग पर 5 वर्षीय बच्चे की डंडी से गिरकर दर्दनाक मौत, नेपाली मजदूर फरार


केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

       रुद्रप्रयाग- केदारनाथ पैदल मार्ग पर हादसों का शिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा आज फिर केदारनाथ मार्ग पर एक दर्दनाक घटना तब घटी जब लिनचोली के पास कंडी से केदारनाथ ले जाया जा रहे एक बच्चे की गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। बच्चे को एक नेपाली मजदूर द्वारा कंडी से केदारनाथ ले जाया जा रहा था। घटना के बाद से मजदूर मौके से फरार बताया जा रहा है सोनप्रयाग कोतवाली में नेपाली मजदूर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दो दिन पहले आगरा से चार सदस्यीय एक परिवार केदारनाथ यात्रा के लिए आया था पति, पत्नी व उनके दो केदारनाथ यात्रा को जा रहे थे। भीमबली के बाद दम्पति ने बेटे को एक नेपाली मजदूर की कंडी पर सवार कर दिया और अपने आप पैदल चलने लगे। बताया जा रहा है कि बड़ी लिनचोली के पास कंडी से बच्चा 200 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। बच्चे के माता-पिता को रास्ते से कुछ लोगों द्वारा बच्चे के गिरने की सूचना मिली आनन-फानन में लिनचोली पहुंचते ही माता-पिता ने पुलिस को मामला बताया और बच्चे की तलाश शुरू की गई। पुलिस और एसडीआरएफ ने खोजबीन करते हुए लिनचोली के पास 200 मीटर नीचे गहरी खाई से बच्चे के शव को बरामद किया। माता-पिता के पास नेपाली मजदूर की कोई पहचान नहीं होने के मजदूर की तलाश जारी है।

पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि लिनचोली के पास आगरा निवासी शिवा गुप्ता की कंडी से गिरकर दुःखद मौत हुई है। पुलिस ने सोनप्रयाग कोतवाली में नेपाली मजदूर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है, जबकि मृत बच्चे के माता पिता द्वारा बताये गये हुलिए के अनुसार मजदूर की तलाश की जा रही है।

No comments: