Breaking News

Tuesday, 12 July 2022

देवभूमि पहाड़ की शांत वादियों में होने लगे अपहरण जैसे संगीन अपराध, 14 साल की नाबालिक हुई अगुवा


देवभूमि पहाड़ की शांत वादियों में होने लगे अपहरण जैसे संगीन अपराध, 14 साल की नाबालिक हुई अगुवा


Desk Kedarkhand Express News

रुद्रप्रयाग (Rudraprayag.) लूटपाट, हत्या, बलात्कार, अपहरण जैसे अपराध पहाड़ की शांत वादियों में भी अपने पांव पसारने लगे हैं। इस तरह के अपराध पहले मैदान क्षेत्रों में हुआ करते थे लेकिन अब पहाड़ का शांत वातावरण अपराधियों की नजरों में आ गया हैं यहां दिन प्रतिदिन संगीन अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है जो बहुत चिंताजनक है। बीते रोज उखीमठ तहसील से अपहरण (Kidnapped) का सनसनीखेज मामला इस ओर इशारा कर रहा है कि देवभूमि पहाड़ की हसीन वादियों में आपराधिक प्रवृत्ति के दैत्य भी घुस आए हैं। उखीमठ तहसील के एक गांव से एक नाबालिग के अपहरण का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। नाबालिग (minor) के पिता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज (case filed against unknown) कर दिया है।

बताया जा रहा है कि नाबालिग कक्षा नौ में पढ़ती है और उसका स्वास्थ्य भी पिछले कुछ दिनों से खराब चल रहा है। बताया जा रहा है कि बीते छह जुलाई से वह विद्यालय भी नहीं जा पाई है। बीते सोमवार को वह दवाई लेने के लिए घर से रुद्रप्रयाग के लिए निकली थी। इसके बाद अपराह्न करीब 3:30 बजे वह वाहन से गांव के निकट उतरी थी। साथ ही उसने देर शाम साढ़े सात बजे नाबालिग के परिजनों को फोन कर सूचना दी कि अज्ञात वाहन चालक द्वारा उनकी बेटी को काले रंग के वाहन में अपहरण कर दिया है। फोन आने के बाद से परिजनों में हड़कंप मचा हुआ है।

इधर, मंगलवार को नाबालिग के पिता ने ऊखीमठ थाना पहुंचकर अपनी बेटी के अपहरण तहरीर दी है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण के मामले में मुकदमा दर्ज कर दिया है। थानाध्यक्ष राजीव चौहान ने बताया कि नाबालिग के मोबाइल को भी सर्विलांस (surveillance) पर रखा गया है, जिसमें लोकेशन (Location )  आसपास मालूम हो रही है। तहरीर के आधार पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

No comments: