Breaking News

Friday, 17 June 2022

नगर पंचायत थराली ने स्थानीय जनता से पालिथीन का प्रयोग न करने की अपील की, स्थानीय लोंगो को जूट के बैग किए वितरित

 नगर पंचायत थराली ने स्थानीय जनता से पालिथीन का प्रयोग न करने की अपील की, स्थानीय लोंगो को जूट के बैग किए वितरित 


केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

नवीन चन्दोला/थराली

नगर निकायों नगर पंचायतों एंव ग्राम पंचायतों में पर्यावरण संरक्षण जागरूकता को लेकर विविध कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। नगर पालिका व नगर पंचायत सहित विभिन्न महिला संगठनों, जनप्रतिनधियों एवं स्थानीय लोगों के सहयोग से पूरे जिले में पालिथीन मुक्त अभियान चलाए जा रहे हैं। 

   इस अवसर पर नगर पंचायत थराली द्वारा लोगों को सफाई और स्वच्छता पर ध्यान देने तथा 'पालिथीन मुक्त थराली' को बनाने के लिए जागरूक किया गया तथा लोगों ने पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। इस वर्ष ‘‘ओन्ली वन अर्थ’’ मतलव केवल एक पृथ्वी थीम के साथ पर्यावरण को बचाने के लिए वृहद स्तर पर पालिथीन मुक्त अभियान शुरू किए गए है।

   नगर पंचायत थराली के अधिशासी अधिकारी टंकार कौशल ने कहा कि इकोसिस्टम को संरक्षित रखना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए नगर पंचायत थराली की जनता को पौधे लगाने, पॉलीथीन का उपयोग न करने, अपने आसपास सफाई रखने तथा कूडे को डस्टबीन में ही डालने की अपील की। 

      नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा भारती ने कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए स्वच्छ पर्यावरण जरूरी है और इसका संरक्षण करना हम सबकी जिम्मेदारी हैं इसलिए हमें पालिथीन का उपयोग न कर कपड़े या जूट के बैग उपयोग करने चाहिए,और पेड़ लगाने चाहिए।

 इस अवसर पर नगर पंचायत थराली के अधिशासी अधिकारी टंकार कौशल, नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा भारती, रजनी उनियाल, केशर सिंह, रोबिन, राजेन्द्र, दीपक खंडूड़ी, मनोज जोशी, प्रेम चन्दोला, सफाई कर्मचारी मुकेश, अन्य सफाई कर्मचारियों ने जूट के बैग वितरित किए और 'पालिथीन मुक्त थराली' का संकल्प लिया।

No comments: