Breaking News



Thursday, 23 June 2022

सूय्या गांव के अमर शहीद प्रमोद सिंह की मूर्ति का आज भाजपा नेता कर्नल कोठियाल और थराली विधायक भूपाल राम टम्टा ने किया अनावरण।

सूय्या गांव के अमर शहीद प्रमोद सिंह की मूर्ति का आज भाजपा नेता कर्नल कोठियाल और थराली विधायक भूपाल राम टम्टा ने किया अनावरण।


केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

देवाल (चमोली) /नवीन चंदोला

आज विकासखंड देवाल के सुय्या गांव में अमर शहीद राइफलमैन प्रमोद सिंह की स्मृति में उनके परिजनों के द्वारा बनाए मेमोरियल का उद्घाटन भाजपा नेता कर्नल अजय कोठियाल ने एक भव्य समारोह के बीच अनावरण करते हुए अमर शहीद प्रमोद सिंह की शहादत को सलाम किया।

    इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार को सैनिकों का सच्चा हितैषी बताते हुए अग्निपथ योजना को देश की सुरक्षा एवं युवाओं के सुरक्षित भविष्य के लिए मील का पत्थर बताया।

        गुरुवार को अमर शहीद प्रमोद सिंह के परिजनों के द्वारा बनाई गई शहीद की मृर्ति का अनावरण करते हुए बतौर मुख्य अतिथि भाजपा नेता कर्नल अजय कोठियाल ने अनावरण किया।

   कर्नल कोठियाल ने शहीद की शहादत को याद करते हुए कहा कि वह एक बेहद उत्साही एवं वीर युवक था। जिसमें देश भक्ति की भावना कूट-कूट कर भरी हुई थी। उन्होंने केंद्र सरकार को सैनिकों का सच्चा हितैषी बताते हुए कहा कि जितना सम्मान सैनिकों, पूर्व सैनिकों एवं सैनिक विधवाओं को इस सरकार में मिला है वह पिछले कई दशकों में नहीं मिल पाया हैं। 

  कोठियाल ने सरकार के द्वारा अग्निपथ योजना का स्वागत करते हुए कहा कि इससे युवाओं को देश भक्ति की प्रेरणा तों मिलेगी ही साथ ही देश की सुरक्षा भी बढ़ेंगी। इस मौके पर थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने बतौर विशिष्ट अतिथि कहा कि पिंडर घाटी का इतिहास शहीदों की शहादत से भरा हुआ है। 

     भूपाल राम टम्टा ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए क्षेत्रीय युवाओं से देश की सुरक्षा के लिए आगे बढ़ कर सेना में सम्मिलित होने का प्रयास करने की अपील की। 

     कार्यक्रम में शहीद के भाई मनवर सिंह एवं उनकी माता जमुना देवी ने अतिथियों का स्वागत किया, जबकि अतिथियों ने भी शहीद के परिजनों को सम्मानित किया।

    इस अवसर पर विकासखंड देवाल के ब्लाक प्रमुख डॉ दर्शन दानू, नारायणबगड़ ब्लॉक प्रमुख यशपाल नेगी,जिल पंचायत सदस्य देवी जोशी, जिला पंचायत सदस्य आशा धपोला, प्रधान संघ के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट, भाजपा मंडल अध्यक्ष देवाल उमेश मिश्रा, सुरेंद्र बिष्ट, गणेश मिश्रा,नरेन्द्र देवराड़ी, ग्राम प्रधान सुय्या रेखा देवी,क्षेत्र पंचायत सदस्य चंद्रा देवी, सरपंच यशोदा बिष्ट आदि ने शहीद के स्मारक पर पुष्प अर्पित किए।

No comments: