Breaking News



Monday, 27 June 2022

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला चिकित्सालय प्रबंधन समिति की पहली बैठक आयोजित की

 जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला चिकित्सालय प्रबंधन समिति की पहली बैठक आयोजित की

केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रूद्रप्रयाग

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला चिकित्सालय प्रबंधन समिति की पहली बैठक आयोजित की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने पूर्व में पारित प्रस्तावों से संबंधित जानकारी सहित विगत माहों की प्रगति समीक्षा, आगामी प्रस्तावों आदि पर स्वास्थ्य प्रशासन को आवश्यक दिशा.निर्देश दिए। बैठक से पूर्व उनके द्वारा जिला चिकित्सालय परिसर का निरीक्षण किया गया। जिला चिकित्सालय में आयोजित बैठक के दौरान समिति के सचिव/मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ राजीव सिंह पाल ने जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में वित्तीय वर्ष 2021.22 व 2022.23 का वर्षवार ब्यौरा प्रस्तुत किया। साथ ही पूर्व में आयोजित हुई बैठक में पारित प्रस्तावों पर की गई कार्यवाही से अवगत कराया।उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जिला चिकित्सालय में पैथोलॉजी लैब फर्नीचर, विद्युत सामग्री टेली मेडिसीन कार्य व आनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिंग हेतु फर्नीचर, सीसीटीवी कैमरे आदि के कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं।


बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने चिकित्सकों को निर्देशित करते हुए कहा कि मरीजों की सुविधाओं के दृष्टिगत यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि अधिकाधिक दवाइयां चिकित्सालय में ही उपलब्ध हो सकें। साथ ही बाहर से अनावश्यक दवाइयां न मंगाई जाएं, उन्होंने कहा कि समय.समय पर उनके द्वारा इसकी निगरानी की जाएगी। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोटेश्वर माधवाश्रम व जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में फायर आडिट करवाए जाने के निर्देश दिए। इससे पूर्व निरीक्षण के दौरान आयुष भवन में निरीक्षण करते हुए उपस्थिति पंजिका का अवलोकन भी किया।


चिकित्सालय के अंतर्गत सभी वार्डों का निरीक्षण करते हुए उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा चिकित्सकों को आवश्यक दिशा.निर्देश दिए।चिकित्सालय के मुख्य गेट पर स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त लगे अन्य साईन बोर्ड को तत्काल हटाने के निर्देश दिए।


बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बीके शुक्ला, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ राजीव सिंह पाल, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ राजीव गैरोला, विधायक प्रतिनिधि प्रशांत बिष्ट सहित अन्य मौजूद रहे।

No comments: