Breaking News



Monday, 20 June 2022

फार्मसिस्ट ने कर रखा स्वास्थ्य विभाग और जनता के नाक में दम, निरंकुश फार्मेसिस्ट के खिलाफ आवाज बुलंद

 



फार्मसिस्ट ने कर रखा स्वास्थ्य विभाग और जनता के नाक में दम, निरंकुश फार्मेसिस्ट के खिलाफ आवाज बुलंद


रूद्रप्रयाग। एक फार्मसिस्ट ऐसा भी है जिसने सबके नाक में दम कर रखा है। मामला है अतिप्राथमिक स्वाथ्य केंद्र बेनोली का। यहाँ पर तैनात फार्मसिस्ट अरुण मैठानी के व्यवहार के कारण ना तो कोई स्टॉफ और ना डॉक्टर हॉस्पिटल में रुकने को तैयार है। मरीजों और उनके तिमरदारों को भी फार्मेसिस्ट की अराजक व्यवहार का शिकार होना पडता है। 

इनके खलाफ मामला उस वक़्त और गरमा गया जब कुछ रोज पहले फार्मसिस्ट डॉक्टर से लड़ गया और गाली गलोच करने लगा। वही ग्रामीण पूर्व से परेशान फार्मेसिस्ट क़ी गालिया सुन आक्रोषित हो गए। ग्रामीणों द्वारा पूर्व में भी लिखित और मौखिक रूप से कई बार फार्मसिस्ट क़ी शिकायत आला अधिकारियो से क़ी गयी। उक्त फार्मसिस्ट के विरोध में ग्रामीणों द्वारा अति प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बैनोली में धरना दिया गया व फार्मसिस्ट के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने क़ी मांग क़ी गयी। 

इस दौरान जाँच कमेठी के सदस्य डॉ याशमीन निशा ग्रामीणों के बीच पहुंची और हॉस्पिटल में तैनात सभी कर्मचारियों से उपरोक्त घटना और फार्मसिस्ट के व्यवहार क़ी जानकारी ली और ग्रामीणों क़ी समस्या भी सुनी और ग्रामीणों को अस्वासन दिया गया क़ी उक्त के सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही क़ी जायगी इस दौरान विधायक प्रतिनिधि भूपेंद्र भंडारी ने तत्काल फार्मसिस्ट के ताबदले क़ी बात कही और कहा क़ी एक हफ्ते के भीतर अगर कार्यवाही नहीं हुई तो हॉस्पिटल पर तालाबंधी क़ी जाएगी और अगर विभाग और उक्त आंदोलन क़ी जिम्मेदारी विभाग और फार्मसिस्ट क़ी होगी  साथ ही जिला मंत्री भाजपा जयप्रकाश सेमवाल ग्राम प्रधान बैनोली विनीता देवी उप प्रधान सुबोध नौटियाल महिला मंगल दल अध्यक्ष श्रीमती विद्योधरी सेमवाल नवयुवक मंगल दल अध्यक्ष रजनीश नौटियाल के साथ भारी संख्या में ग्रमीण मौजूद रहे। 

सुनील सोमवार/केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

No comments: