Breaking News



Thursday, 30 June 2022

राज्य सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कार्यकर्ताओं ने बैठक कर गिनाई उपलब्धियां

 राज्य सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कार्यकर्ताओं ने बैठक कर गिनाई उपलब्धियां 


गौचर ( सोनिया मिश्रा )

 भाजपा गौचर रानीगढ़ मण्डल द्वारा नगर पालिका के सभागार में प्रदेश सरकार के 100 दिन पूरे होने पर  बैठक मण्डल अध्यक्ष  जयकृत सिंह बिष्ट  की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में मण्डल के प्रभारी जिला उपाध्यक्ष  प्रेम सिंह राणा  व मण्डल प्रवासी जिला सांसद प्रतिनिधि  राकेश कुमार डिमरी "राकुडि" मौजूद रहे।

सर्वप्रथम बैठक की शुरुआत मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर वन्देमातरम गीत के साथ मण्डल अध्यक्ष द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया।

मण्डल अध्यक्ष जयकृत बिष्ट ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार माननीय मोदी  के द्वारा उत्तराखंड के लिए किये जाने वाले विकास कार्यों को बखूबी धरातल पर उतार रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार ने बृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन व दिव्यांग पेंशन योजना के लिए ₹1000 रुपये से ₹1500 रुपये किया। भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए 1064 मोबाइल एप्प लॉन्च किया। अपने घोषणा पत्र में किया गया वादा यूनीफॉर्म सिविल कोर्ड लागू करने के लिए समिति का गठन किया। अतिथि शिक्षकों के मानदेय को ₹15000 रुपये से बढ़ाकर ₹25000 रुपये किया। देहरादून से पोंठा साहिब तक 4 लेन सड़क के लिए केंद्र से ₹1093 करोड़ रुपये से अधिक का बजट स्वीकृति। टिहरी झील के विकास के लिए ₹1930 करोड़ रुपये का बजट। मंदिरों व गुरुद्वारों के विकास के लिए मानसखंड मन्दिर माला योजना की शुरुआत। गरीबों के लिए साल में 3 गैस सिलेंडर मुफ्त। बीर सैनिकों के वीरता पदक विजेताओं की प्रोत्साहन राशि में भारी बढ़ोतरी की गई। बाहरी नागरिकों का सत्यापन। सिमली बेस अस्पताल में स्टाफ की नियुक्ति से लेकर कई अहम फैसले प्रदेश सरकार ने लिये हैं।

वक्ताओं ने उत्तराखंड के यशस्वी मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि धामी सरकार के यह 100 दिन भाजपा उत्तराखंड द्वारा अपने दृष्टि पत्र में देवभूमि की जनता से किये गए वादों को पूरा करने और आदरणीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने हेतु किये गए प्रयासों को समर्पित रहे है।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष  अंजू बिष्ट, सभासद अंजनी नेगी, रोशनी नेगी, जिला उपाध्यक्ष गजेंद्र नयाल, जिला सोशल मीडिया प्रभारी सुनील कुमार, महामंत्री सुनील पुजारी, पूर्व मण्डल अध्यक्ष अनूप नेगी, दिनेश बिष्ट, दलबीर सिंह कनवासी, सुरेश कुमार, सभासद सुरेंद्र लाल, जगदीश जोशी, नितेश चौधरी, धन सिंह पुंडीर, कैलाश केडियाल, सुनील शैली, बीरेन्द्र सिंह बिष्ट, प्रदीप सिंह राणा, पूरण सिंह चौधरी, अवनीश चौधरी, द्वारी लाल व अन्य कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments: