Char dham yatra
 

Breaking News


Thursday, 5 May 2022

उपवा के बैनर तले पुलिस परिवार के बच्चों को कराया गया कोठियालसैण स्थित सांइस पार्क का भ्रमण दी गयी विज्ञान सम्बन्धी महत्वपूर्ण जानकारियां।

 उपवा के बैनर तले पुलिस परिवार के बच्चों को कराया गया कोठियालसैण स्थित सांइस पार्क का भ्रमण दी गयी विज्ञान सम्बन्धी महत्वपूर्ण जानकारियां।


केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

चमोली

अंतरिक्ष का अद्भुत संसार, स्ट्रिंग थ्योरी व तारों को करीब से महसूस करना हमेशा ही विज्ञान में रूचि रखने वाले हर बच्चे को इनकी कल्पना में डूबो कर रखता है और ये कल्पनाएं ही होती है जो बच्चों को आगे बढ़ने व अपने सपनों को सच कर दिखाने का हौसला देती है लेकिन साथ ही सही मार्गदर्शन का होना भी बहुत ही जरूरी है। 

पुलिस परिवार को बच्चों को सही मार्गदर्शन मिल सकें इसके लिए उत्तराखण्ड पुलिस परिवारों के कल्याण हेतु गठित उत्तराखण्ड पुलिस वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन (UPWWA) की अध्यक्षा डॉ0 अलकनन्दा अशोक के निर्देशन में पुलिस परिवार के बच्चों के लिए किये जा रहे विभिन्न क्रियाकलापों/कार्यक्रमों के दृष्टिगत दिनांक 04.05.2022 को पुलिस अधीक्षक चमोली श्वेता चौबे के कुशल मार्गदर्शन में प्रभारी महिला हेल्पलाइन चमोली उपनिरीक्षक मीता गुसांई द्वारा अपनी टीम के साथ उपवा के बैनर तले पुलिस लाईन गोपेश्वर के बच्चों को विज्ञान से संबंधित ज्ञान प्रदान करने हेतु कोठियाल सैण स्थित साइंस पार्क का भ्रमण कराया गया। जहां साइंस पार्क प्रभारी अजय सिंह रावत द्वारा बच्चों को फ्रिक्शन, ग्रेविटेशनल फोर्स, लॉ ऑफ मोशन, सेंट्रीफ्यूगल फोर्स, लाइट-साउंड और भी कई तरह की जानकारी दी गई व साइंस पार्क में रखें उपकरणों द्वारा बच्चों का ज्ञान बढ़ाया गया साथ ही प्रैक्टिकल कर बच्चों की जिज्ञासा का भी समाधान किया गया। साइंस पार्क भ्रमण के दौरान सभी बच्चों ने बहुत ही आसान तरीकों से साइंस को समझा और इसका भरपूर लाभ भी लिया। भ्रमण के दौरान सभी बच्चे काफी उत्साहित नजर आये। बच्चों द्वारा अजय सिंह रावत जी का सर थैंक्यू कहकर आभार प्रकट किया।

No comments: