Char dham yatra
 

Breaking News


Saturday, 7 May 2022

पेयजल किल्लत से परेशान लोगों ने फूंका जल संस्थान का पुतला

 पेयजल किल्लत से परेशान लोगों ने फूंका जल संस्थान का पुतला


केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

चौखुटिया (अल्मोड़ा)। आए दिन पेयजल किल्लत से परेशान लोगों ने जल संस्थान पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जल संस्थान का पुतला फूंका। लोगों ने पेयजल आपूर्ति शीघ्र सुचारु न होने पर आंदोलन शुरू करने की बात कही है। इधर अखेती पंप हाउस में लगी दोनों मोटरों के हफ्तेभर में दूसरी बार फुंक जाने से चौखुटिया सहित दर्जन भर गांवों में चार दिनों से पेयजल आपूर्ति फिर ठप पड़ी है।

       अखेती पंप हाउस में लगी मोटरों के आए दिन फुंकने और बार-बार लंबे समय तक पेयजल आपूर्ति ठप होने से लोगों में रोष है। इसी से आक्रोशित लोगों ने क्रांतिवीर चौराहे पर जल संस्थान का पुतला फुंककर नारेबाजी की। लोगों का कहना है कि यदि अधिकारियों को जनता की परवाह होती तो यह नौबत नहीं होती। विभाग की इस नाकामी के बारे में कोई पूछने वाला नहीं है। लोगों ने व्यवस्था में सुधार न होने पर आंदोलन शुरू करने की बात कही है।

       लोगों का कहना है कि हफ्ते भर में मोटरों के दूसरी बार फूंकने से स्पष्ट हो गया है कि विभाग पेयजल आपूर्ति सुचारु करने के मामले में नकारा साबित हो रहा है।

पुतला फूंकने वालों में राजीव कांडपाल, दिनेश नेगी, जीवन ममंगाई, ललित हर्बोला, मोहन सिंह, कैलाश गिरी, हरीश कैड़ा, रघुवर कैड़ा, सोनू कांडपाल, हेम जोशी, सुमित चौधरी, डॉ. मनीष रावत, दयाल नेगी, जगदीश जोशी, रघुवर दत्त आदि थे। इधर संबंधित जेई का कहना है कि मोटरों की मरम्मत हो गई है।

No comments: