Char dham yatra
 

Breaking News


Friday, 13 May 2022

नगर पंचायत थराली में पेट्रोलपम्प के समीप कूड़ा डम्पिंग जोन बनाए जाने का विरोध।

 नगर पंचायत थराली में पेट्रोलपम्प के समीप कूड़ा डम्पिंग जोन बनाए जाने का विरोध।


केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

नवीन चंदोला

     नगर पंचायत थराली में अब एक और नई समस्या आ खड़ी हुई हैं, नगर पंचायत थराली का कूड़ा डम्पिंग जोन पेट्रोलपंप के समीप गधेरे में बनाया जा रहा हैं जिसमें नगर पंचायत थराली द्वारा लाखों रुपयों की लागत से यह कूड़ा डम्पिंग जोन बनाने की तैयारी चल रही हैं, और तो और इस कार्य के टेन्डर फार्म तक बिक चुके हैं।

   स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया हैं। उनका कहना हैं नगर पंचायत थराली द्वारा पहले तो जल को प्रदूषित करने का कार्य किया जा रहा हैं, गधेरे के समीप जो कूड़ा डाला जाएगा वह पिण्डर नदी में गधेरे के बहाब के साथ चला जाएगा, और यहां पर कई लोगों की दुकानें चलती हैं और कई लोगों की मकान भी हैं। कूड़ा डम्पिंग जोन ऐसी जगह बनाया जाना चाहिए जहाँ आबादी न रहती हो।

      यदि यहां कूड़ा डम्पिंग जोन बनाया जाता हैं, तो नगर पंचायत थराली का सारा कूड़ा यहां पर डाला जाएगा, जिससे आजकल गर्मियों में बहुत भंयकर दुर्गन्ध आएगी, और जिनका घर यहां पर हैं उनका सांस लेना भी मुश्किल हो जाएगा। और गंदगी होगी तो ग्राहकों का दुकानों पर रूकना भी बंद हो जाएगा जिससे स्थानीय लोगों की दुकानें भी नहीं चलेगी और उनकी रोजी रोटी तक बंद हो जाएगी और वे लोग भी बेरोजगार हो जाऐंगे, और तो और जो लोग वहां पर रहते हैं उनको स्वच्छ हवा भी नसीब नहीं हो पाएगी। 

   परमानंद चन्दोला का कहना हैं लोंगो के घर के आगे कूड़ा डम्पिंग जोन बनेगा तो यह बहुत शर्मनाक बात हैं नगर पंचायत थराली नरक पंचायत थराली बन चुकी हैं जो इस प्रकार का कार्य कर रही हैं। 

 परमानंद चन्दोला, देवीदत्त चन्दोला, जयंती प्रसाद चन्दोला, लक्ष्मी प्रसाद चंदोला, देवीदत्त कुनियाल, संतोष चन्दोला( धोनी), संतोष कुनियाल, मनोज कुनियाल आदि स्थानीय लोगों ने इसमें विरोध व्यक्त किया हैं।

No comments: