Char dham yatra
 

Breaking News


Monday, 2 May 2022

हल्द्वानी: मुखानी में सक्रीय चोर गैंग का सरगना रियाज उर्फ लंगड़ा गिरफ्तार, 1.50 लाख का माल बरामद

 हल्द्वानी: मुखानी में सक्रीय चोर गैंग का सरगना रियाज उर्फ लंगड़ा गिरफ्तार, 1.50 लाख का माल बरामद


केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

हल्द्वानी। मुखानी पुलिस ने क्षेत्र में सक्रिय चोर गैंग के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी यूपी निवासी है और चोरी के मामलों में कई बार जेल भी जा चुका है। यूपी के अलग-अलग जिलों में उसके खिलाफ कई मामले भी दर्ज हैं। गैंग के फरार साथी की तलाश में पुलिस जुट गई है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी हरबंस सिंह ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया आरोपी 22 वर्षीय रियाज उर्फ लंगड़ा यूपी के लखीमपुर खीरी का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि जनवरी में मुखानी क्षेत्र में एक के बाद एक कई चोरियां हुईं थीं। मुखानी इंस्पेक्टर दीपक सिंह बिष्ट ने एक टीम बनाई और गिरोह की तलाश शुरू की। शुक्रवार शाम करीब 6:30 बजे पंचायत घर तिराहे के पास से पुलिस ने रियाज को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में रियाज ने चोरी की बात स्वीकार की है।

   पुलिस को डेढ़ लाख रुपये की तीन चेनें, एक मंगलसूत्र और एक मांग टीका उससे बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेज दिया है। गैंग के दो आरोपियों को पुलिस तलाश कर रही है।

गिरफ्तार करने वाली टीम में एसआई भूपाल राम पौरी, संजय कुमार, चंदन सिंह, कांस्टेबल जितेंद्र, वीरेंद्र चौहान शामिल थे।

सूखी नाली और बंद लाइट से करते थे रेकी

पुलिस ने बताया कि रियाज उर्फ लंगड़ा दिन में घर के बाहर की सूखी नालियों और रात में बंद लाइटों के आधार पर रेकी करता था। नाली सूखी होने पर अंदाजा लगाते थे कि घर में कोई नहीं है। इसके बाद रात में लाइट बंद होने से इस बात की पुष्टि करते थे और फिर साथियों के साथ मिलकर चोरी को अंजाम देते थे।

यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में मारी थी गोली

    यूपी निवासी रियाज और उसके गैंग ने उत्तराखंड के अलावा उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस ने बताया कि फैजाबाद में चोरी के बाद भाग रहे रियाज उर्फ लंगड़ा को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस ने उसके पैर में गोली मारी थी। गोली बाएं पैर में लगी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

10 सेकेंड में ताला तोड़कर करते थे चोरी

पुलिस की पूछताछ में रियाज ने बताया कि वह रेकी के बाद साथियों के साथ कार से चोरी करने पहुंचता था। घर का ताला तोड़ने की जिम्मेदारी उसी की रहती थी। बताया कि 10 सेकेंड में वह किसी भी घर का ताला तोड़ लेता था। ताला तोड़ने के बाद साथी चोरी को अंजाम देते थे।

No comments: