Char dham yatra
 

Breaking News


Wednesday, 13 April 2022

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने ब्लॉक स्तर पर आयोजित होने वाले स्वास्थ्य मेले के सफल आयोजन हेतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से की बैठक।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने ब्लॉक स्तर पर आयोजित होने वाले स्वास्थ्य मेले के सफल आयोजन हेतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ  वर्चुअल माध्यम से की  बैठक।

 केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

एसीएमओ ने बताया कि आजादी के अमृत्व महोत्सव कार्यक्रम के तहत 18 से 22 अप्रैल तक प्रत्येक विकास खंड में स्वास्थ्य मेला आयोजित किया जाएगा। जिसमें लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए राज्य सरकार एवं भारत सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी और अटल आयुष्मान कार्ड निर्गत किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दिनांक 18 अप्रैल को विकास खंड दशोली के पुलिस मैदान गोपेश्वर में, 19 अप्रैल को जोशीमठ के गांधी मैदान व घाट के पुराने बस अडडे पर, 20 अप्रैल को गैरसंेण के जीआईसी मैदान में व नारायणबगड अस्पताल में, 21 अप्रैल को थराली रामलीला मैदान में व देवाल के बस स्टेण्ड, 22 अप्रैल को कर्णप्रयाग के ट्रामा सेन्टर व पोखरी के मेला मैदान में स्वास्थ्य मेला आयोजित किया जाना है। उन्होंने कहा कि स्वास्य मेले मे जो व्यक्ति अपना आयुष्मान कार्ड बनाना चाहते हैं उसके लिए आधार कार्ड तथा आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर भी साथ में लाना होगा।

जिलाधिकारी ने एसीएमओ को स्थानीय जन प्रतिनिधियों को आमंत्रित करने तथा जिला पंचायतीराज विभाग,शिक्षा विभाग, महिला सशक्तीकरण एवं बालविकास, युवा कल्याण विभाग तथा सभी खण्ड विकास अधिकारियों को पत्र प्रेषित करने को कहा गया। ताकि अधिक से अधिक क्षेत्रवासी स्वास्थ्य मेले का लाभ उठा सकें।

No comments: