Breaking News

Sunday, 3 April 2022

मयाली में अंग्रेजी शराब की दुकान में ओवर रेट को लेकर आन्दोलन करेंगे गहरवार



मयाली में अंग्रेजी शराब की दुकान में ओवर रेट को लेकर आन्दोलन करेंगे गहरवार

रूद्रप्रयाग। जनपद के मयाली में अंग्रेजी शराब की दुकान अक्सर सुर्खियों में रहती है। यहां कभी शराब के सस्ते में दिये जाने का प्रचार-प्रसार पोस्टरों और बैनरों के माध्यम से किया जा रहा है तो कभी ओवररेट को लेकर लोगों की जेब पर डाका डाला जा रहा है। बहरहाल इन दिनों मयाली अंग्रेजी शराब की दुकान में धडल्ले से ओवररेट शराब बेची जा रहा है। जिसको लेकर अब यहां के जनप्रतिनिधि आन्दोलन की रूप रेखा तैयार कर रहे हैं। 

कंग्रेस के नेता व पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख अर्जुन सिंह गहरवार ने बताया कि क्षेत्र से लगातार शिकायत आ रही है कि मयाली अंग्रेजी शराब की दुकान में 50 से 100 रूपये शराब की हर ब्रांड मंहगी बेची जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रिंट रेट पर शराब न दिये जाने के कारण जल्दी ही यहां स्थिति शराब विक्रेताओं के खिलाफ आन्दोलन किया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मयाली शराब की दुकान से गाँवों में अवैध रूप से शराब की सफलाई की जा रही है। बधाणी ताल से लेकर पूरा पूर्व व पश्चिमी बांगर और चिरबटियां से लेकर जखोली विकासखण्ड के दूरस्थ गाँवों तक खुले आम शराब की सफलाई की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि शराब के अवैध  धंधे में की आबकारी विभाग पूरी तरह से शराब विक्रेताओं के साथ खड़ा है। विभाग किसी तरह की कार्यवाही करता हुआ नजर नहीं आ रहा है। पुलिस प्रशासन भी इसका लेकर मौन धारण किए हुए हैं। पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख अर्जुन सिंह गहरवार ने कहा कि मयाली स्थित शराब की दुकान में ओवररेट की शिकायतें आबकारी विभाग तक भी पहुंची है और उनके संज्ञान में यह मामला है किन्तु विभाग द्वारा कोई कार्यवाही न करना इस बात की ओर इशारा करता है कि इसमें आबकारी विभाग की संलिप्तता है। उन्होंने कहा कि शराब की अवैध सफलाई पर रोक लगाने और ओवररेट के खिलाफ जल्द आन्दोलन किया जायेगा।  


No comments: