Char dham yatra
 

Breaking News


Friday, 8 April 2022

स्टोन क्रेशरों पर चला प्रशासन का चाबुक, बडी कार्यवाही

 स्टोन क्रेशरों पर चला प्रशासन का चाबुक, बडी कार्यवाही


केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

रिपोर्ट-भगवान सिंह/ श्रीनगर

पौडी। श्रीनगर में प्रशासन ने दो स्टोन क्रशरों के खिलाफ कार्रवाई की है. श्रीनगर में गंगा दर्शन के पास चल रहे अक्षिता स्टोन क्रशर पर सबसे ज्यादा एक करोड़ 2 लाख रुपए की जुर्मान लगाया है। इसके अलावा धारी देवी के पास संचालित रित्विक कंपनी के स्टोन क्रशर पर 5 लाख रुपए से ज्यादा का जुर्माना लगाया गया है।

वहीं रेलवे कंपनी के स्टोन क्रशर के भंडारण में भी कुछ गड़बड़ियां पाई गई हैं, जिस खनन विभाग को जांच के आदेश दिए गए हैं.प्रशासन की टीम इन दिनों स्टोन क्रशरों के खिलाफ कार्रवाई करने में लगी हुई है. प्रशासन की टीम को जहां पर भी गड़बड़ी की जानकारी मिल रही है, वहीं टीम जांच के लिए जा रही है और जांच में शिकायत सही पाए जाने पर कार्रवाई भी की जा रही है. श्रीनगर क्षेत्र में प्रशासन ने दो स्टोन क्रशर के खिलाफ कार्रवाई और तीसरे की जांच के लिए खनन विभाग को बोला है. ये कार्रवाई राजस्व और खनन विभाग की संयुक्त टीम ने की थी.श्रीनगर एसडीएम अजयवीर सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को टीम ने स्टोन क्रशरों को औचक निरीक्षण किया था। 

एसडीएम अजयवीर सिंह ने बताया कि अक्षिता स्टोन क्रशर में उप खनिज का अवैध भंडारण मिला है, जिस वजह से उस पर एक करोड़ 2 लाख 83 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है.वहीं, रित्विक कंपनी का स्टोन क्रशर भी भंडारण के सही साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर पाया है, इसीलिए उस पर भी 5 लाख 95 हजार 952 रूपए का जुर्माना लगाया गया है. साथ ही रेलवे की स्टोन क्रशर का भी निरीक्षण किया गया था. वहां पर भंडारण में गड़बड़ी पाई गयी है, जिसकी जांच खनन विभाग को दी गई है. जांच में यदि अनियमिताएं पाई गई तो इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

No comments: