Breaking News

Wednesday, 27 April 2022

नगर पंचायत थराली के अन्तर्गत ऊंग गांव के ग्रामीणों ने की ऊंग गांव में सड़क निर्माण की मांग

 नगर पंचायत थराली के अन्तर्गत ऊंग गांव के ग्रामीणों ने की ऊंग गांव में सड़क निर्माण की मांग

केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

नगर पंचायत थराली के वार्ड न.4 के अन्तर्गत ऊंग गांव जो आजादी के 70 साल बाद भी सडक़ से वंचित रह गया हैं, इस सड़क की मांग को लेकर अब ग्रामीणों ने आवाज उठानी शुरू कर दी हैं, यह मांग तब से चली आ रही हैं जब थराली से कुराड़ पार्था मोटर मार्ग का निर्माण कार्य चल रहा था, ग्रामीणों का कहना हैं तब खडगोला बैंड से ऊंग गांव जिसकी दूरी मात्र 500 मीटर हैं सर्वे भी हो चुकी थी लेकिन कई वर्ष बीत जाने के बाद भी आजतक यह कार्य नहीं हो पाया हैं।

 ऊंग गांव के निवासियों का कहना हैं, जब ऊंग गांव ग्राम पंचायत में था तो कई बार त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत, प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य तथा अन्य नेताओं ने ऊंग गांव में सड़क लाने के झूठे वादे किए थे, पूर्व में भी 2022 विधानसभा चुनाव से पहले 25.6. 2021 को नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा भारती ने उस समय की विधायिका मुन्नी देवी शाह जी को इस सड़क की मांग को लेकर ज्ञापन भी सौंपा था, लेकिन लगभग 1 साल पूरा होने वाला हैं उसके बावजूद भी इसमें कोई उचित कार्यवाही नहीं की गई जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा हैं।


ग्रामीणों का कहना हैं वार्ड न.4 के सभासद खुद ऊंग गांव के हैं लेकिन उनका मकान बाजार में हैं और वो गांव भी कभी- कभी आते हैं तो उनको कोई परेशानी नहीं हैं जिस कारण उन्होंने आज तक इस सम्बंध में कभी कुछ कहा भी नहीं और न ही इस बात का कभी ग्रामीणों से जिक्र किया। जबकि ग्रामीणों को पैदल मार्ग से 1 किमी पैदल खड़ी चढाई चढकर गैस- सिलैंडर, सरिया सीमेंट, तथा अन्य भारी भरकम सामान ले जाने में बड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता हैं। तथा यदि कोई बीमार,गर्भवती महिला, आपातकालीन घटना होती हैं तो हास्पिटल ले जाने तक कोई भी अप्रिय घटना घट सकती हैं इसलिए जल्द से जल्द ऊंग गांव में सड़क निर्माण का कार्य प्रारम्भ किया जाए और यदि इसमें जल्द से जल्द कोई उचित कार्यवाही नहीं की जाती हैं तो ग्रामीण उग्र आदोंलन, धरना प्रदर्शन, आमरण अनशन, सरकारी दफ्तरों में तालाबंदी के लिए विवश होंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन व सरकार की होगी।

इसमें ग्रामीण मनोज गुंसाई, जगदीश, पुष्पेंद्र गुंसाई, रेखा गुसांई, विनोद गुंसाई तथा अन्य सभी ग्रामीण सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं।

No comments: