Breaking News

Tuesday, 26 April 2022

अपह्रत किशोरी से दुष्कर्म पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा

 अपह्रत किशोरी से दुष्कर्म पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा

केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

ऋषिकेश। तीर्थनगरी से अपहृत किशोरी को एक साल बाद कोतवाली पुलिस ने चंडीगढ़ से बरामद कर लिया है। पुलिस ने किशोरी का बयान दर्ज करने के बाद आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

 कोतवाल रवि सैनी ने बताया कि 20 अप्रैल 2021 को एक महिला ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया था कि उनकी नाबालिग बेटी सुबह से घर से लापता है। उसका किशोरी का फोन भी बंद है। बेटी की काफी तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पाया। महिला ने बताया कि उनको शक कि है घर के पास रहने वाला राहुल निवासी, सर्वहारा नगर काले की ढाल उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया है।

 पुलिस ने मामले में अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। किशोरी के घर के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। सर्विलांस टीम और मुखबिर तंत्र की सहायता भी ली गई। करीब एक वर्ष तक पुलिस किशोरी की तलाश करती रही। उन्होंने बताया कि पुलिस को राहुल के बंगलूरू के कोरामंगलम में होने की सूचना मिली। जब पुलिस कोरोमंगलम पहुंची तो पता चला कि राहुल चंडीगढ़ स्थित मौली जागरण कांपलेक्स में है। इसके बाद पुलिस ने चंडीगढ़ में बताए गए स्थान से किशोरी को सकुशल बरामद कर लिया। वहीं मौके से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। कोतवाल ने बताया कि किशोरी के बयान और मेडिकल के बाद दुष्कर्म की पुष्टि हुई। आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म सहित पॉक्सो एक्ट की धारा में केस दर्ज किया गया है।

No comments: