Char dham yatra
 

Breaking News


Wednesday, 6 April 2022

विभागीय लापरवाही के चलते थराली विकासखंड के अंतर्गत थराली से चौण्डा-किमनी सड़क खस्ताहाल

 विभागीय लापरवाही के चलते थराली विकासखंड के अंतर्गत थराली से चौण्डा-किमनी सड़क खस्ताहाल


केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

थराली/नवीन चंदोला 

  कई स्थानों पर सड़क काफी अधिक क्षतिग्रस्त हुई है। वाहन चालकों को मजबूरन इन स्थानों से वाहनों लाना ले जाना पड़ रहा है। जिससे किसी क्षण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। सड़क की मरम्मत की मांग के बावजूद उस पर ठोस कार्यवाही नहीं होने से ग्रामीणों में विभाग एवं सरकार के खिलाफ रोष बढ़ता जा रहा है।

 पिछले वर्ष बारिश में पीएमजीएसवाई के तहत निर्मित थराली से चौण्डा-काखड़ा-किमनी-देवल मोटर सड़क कई स्थानों पर बंद हो गया था। जिसे इस सड़क के रखरखाव की जिम्मेदारी संभाल रहे एनपीसी के द्वारा वाहनों के चलने के लिए तो खोल दिया गया। किंतु तीन स्थानों पर भारी भूस्खलन एवं भूमि धंसाव के कारण ऐसे सड़क काफी खतरनाक बनी हुई है। जिस पर जान जोखिम में डाल कर वाहनों का आवागमन हो रहा है।

इस क्षेत्र के स्थानीय निवासियों एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनोद रावत, प्रधुमन सिंह रावत, देवेंद्र रावत,संजीव बुटोला जाट,क्षेत्र पंचायत सदस्य विजया रावत, आदि ने बताया कि पीएमजीएसवाई के तहत इस सड़क पर एनपीसीसी के द्वारा 2019 में कार्य पूरा कर लिए जाने के बाद वर्तमान में उसी के रखरखाव में सड़क हैं। परंतु उनके द्वारा खतरनाक स्थानों को ठीक किए जाने की लगातार मांग किए जाने के बावजूद उनके कानों पर जूं तक नही रेंग रही हैं। जिससे ग्रामीणों में लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर एनपीसीसी के सहायक अभियंता अभिषेक ने बताया कि क्षतिग्रस्त इस सड़क का देवी आपदा में आगणन तैयार कर भेजा गया हैं। जिसे अभी तक स्वीकृति नही मिल पाई हैं। स्वीकृति मिलते ही तत्काल सड़क मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

No comments: