Char dham yatra
 

Breaking News


Sunday, 10 April 2022

हंस फाउंडेशन ने उत्कृष्ट सेवा के लिए किया महिलाओं को सम्मानित

 हंस फाउंडेशन ने उत्कृष्ट सेवा के लिए किया महिलाओं को सम्मानित

केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

भगवान सिंह/ श्रीनगर

उत्तरकाशी जनपद के कलक्ट्रेट स्थित जिला सभागार में हंस फाउंडेशन द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन कर जनपद की विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रही महिलाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का विधिवत् शुभारंभ अथितियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

 कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची उप जिलाधिकारी डुंडा  मिनाक्षी पटवाल ने सभी महिलाओं के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में महिलाओं का विशेष योगदान है जिसे समय समय पर समाज के सम्मुख लाया जाना एक अच्छी पहल है। हंस फाउंडेशन द्वारा जनपद भर से 50 महिलाओं को इस महिला समान के लिए चयनित किया गया।

nbsp;जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा, समाजिक आदि सभी क्षेत्रों की महिलाओं को शामिल किया गया। इसी अवसर पर कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अथिति पहुंची प्रो डॉ मधु थपलियाल ने कहा कि पहाड़ की महिलाएं ही पहाड़ की पूरी जिम्मेदारियां संभाले हुए है और समाज में महिलाओं को नजरंदाज नहीं किया जाना चाहिए। इस अवसर पर हस फाउंडेशन द्वारा ओक्सीमीटर सहित अन्य जरूरी समाग्री भी वितरित की गयी। कार्यक्रम को स्थानीय स्तर पर नैचुरल रिसोर्स मैनेजमेंट सोसाइटी (एन आर एम एस) द्वारा आयोजित किया गया जिसमें एन आर एम एस की स्थानीय इकाई के राजदेव पँवार, शिवराम पँवार, कुलदेव , युधवीर जितेंद्र सिंह पँवार , पूजा , शीतल ,नीरज आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन राजीव खत्री द्वारा किया गया।

No comments: