Char dham yatra
 

Breaking News


Wednesday, 20 April 2022

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शहीदो के परिजनों को किया गया सम्मानित

 आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शहीदो के परिजनों को किया गया सम्मानित

 

आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के निमित्त भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने देश के  शहीद सैनिको के बलिदान को  याद किया।

केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़  आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के निमित भारतीय जनता पार्टी ने आज कर्णप्रयाग के नगर पालिका सभागर में देश की आजादी में अपने प्राणो की आहुति देने वाले शहीद सैनिको के बलिदान को याद किया और शहीद सैनिको के परिजनों को स्मृति चिह्न भेँट कर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम के दौरान अनुसूचित जाति मौर्चा के जिलाध्यक्ष गणेश शाह ने कहा कि देश के खातिर हमारे अनेक बीर जांबाज़ों ने समय समय पर अपने जान की कुर्बानी दी है उनके बलिदान को कभी भुलाया नही जा सकता है ।

 देश की आजादी के 75 वीं वर्षगांठ को भाजपा पूरे देश मे इसे आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है । जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है । देश की आजादी में अपनी जान की बाजी लगाने वाले वीर शहीद सैनिको के सम्मान में आज भारतीय जनता पार्टी ने कर्णप्रयाग के नगर पालिका सभागार में सैनिक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया । इस दौरान पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डॉ0 श्याम प्रसाद मुखर्जी व सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर शहीद सैनिको के चित्र पर पुष्प अर्पित किया और उन्हें याद किया गया , कार्यक्रम में देश के खातिर अपने जान की बाजी लगाने वाले शहीद सैनिको के परिजनों को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया । इस अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव कर्णप्रयाग विधानसभा के संयोजक धन सिंह नेगी ने कहा कि उत्तराखंड पूर्व से ही वीरो की धरती रही है जब जब देश की आन बान और शान के लिए आगे आने की बात आई है तो हमारे सैनिको ने इसका डट कर मुकाबला किया , सैनिको के बलदान को देखते हुए भाजपा सरकार द्वारा उत्तराखंड में सैन्य धाम की स्थापना की गई । उन्होंने कहा कि देश की रक्षा में सैनिको के बलिदान को कभी भुलाया नही जा सकता है। वही द्वितीय विश्व युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले एक शहीद सैनिक के परिजन तेजू रावत ने कहा कि मेरे दादा जी स्व0 प्रेम सिंह रावत द्वितीय विश्व युद्ध मे देश के खातिर शहीद हुए थे जिनके बलिदान को आज याद किया गया है । सम्मानित होने के बाद उन्होंने कहा कि हम भाजपा के लोगो का धन्यवाद करते है आज उन्होंने शहीदो के बलिदान को याद करते हुए हमें सम्मानित किया मुझे इस पर गर्व महसूस हो रहा है । इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष दमयन्ती रतूडी , दुग्ध संघ के पूर्व अध्यक्ष धन सिंह नेगी , अनुसूचित जाति मौर्चा के जिलाध्यक्ष गणेश शाह , नगर महामंत्री चेतन मनोड़ि , जिला मंत्री नवीन पुजारी , कोषाध्यक्ष प्रीतम नेगी , पूर्व जिला महामंत्री पंकज डिमरी , किशोरी रतूडी , राकेश नेगी आदि मौजूद थे ।

No comments: