Char dham yatra
 

Breaking News


Saturday, 23 April 2022

नंदप्रयाग में आयोजित किया गया स्वास्थ्य शिविर

नंदप्रयाग में आयोजित किया गया स्वास्थ्य शिविर

केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

      आजादी के अमृत महोत्सव के अर्न्तगत जिलाधिकारी हिमांशु खुराना के मार्गदर्शन में आज नंदप्रयाग में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य शिविर में मुख्य अतिथि थराली विधायक भूपाल राम टमटा तथा विशिष्ट अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष हिमानी वैष्णव ने प्रतिभाग किया। स्वास्थ्य शिविर में विभिन्न विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीमों द्वारा लोगों का परीक्षण कर स्वास्थ्य सम्बन्धी परामर्श दिये गये।

 जिसमें स्थानीय लोगों के डिजिटल हेल्थ कार्ड आई0डी0, आयुष्मान कार्ड/गोल्डन कार्ड बनाने के साथ-साथ उच्च रक्तचाप, मधुमेह आदि की निशुल्क जाचें भी की गयी। 

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि इस तरह के स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन से स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस तरह के अन्य जनोपयोगी कार्य लगातार कर रही है, जिससे जनता को स्थानीय स्तर पर इलाज मिल सके। स्वास्थ्य विभाग को वेक्सिनेशन में उत्तराखंड में प्रथम स्थान पर रहने की बधाई दी।

     स्वास्थ्य शिविर में 453 लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण एवं ट्रीटमेंट कर उन्हें दवाई दी गयी। वहीं शिविर में 10 टेली कन्सलटेंसन, 41 फैमली प्लानिंग, 55 डेंटल, 35 ईइनटी, 170 आयुर्वेद, 122 होमियोपैथी एवं 108 लोगो का ब्लड टेस्ट किया गया।

वहीं एसीएमओ एम एस खाती ने बताया कि ट्रामा सेंटर कर्णप्रयाग में डायलसिस की सेवा शुरू हो गयी है और गोपेश्वर हॉस्पिटल में कैंसर यूनिट की स्थापना की गई है। कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया गया।

        इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी एस पी कुडियाल, एसीएमओ एम एस खाती, डॉ रश्मि , डॉ चंदा, उदय रावत, अतुल, वरिष्ठ अधिवक्ता समीर बहगुणा तथा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

  

No comments: