Char dham yatra
 

Breaking News


Monday, 11 April 2022

युवा पत्रकार स्व. लखपत रावत की 5वीं पुण्यतिथि पर दी भावभीनी श्रद्धांजलि



युवा पत्रकार स्व. लखपत रावत की 5वीं पुण्यतिथि पर दी भावभीनी श्रद्धांजलि

-डैस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़/

रूद्रप्रयाग। युवा पत्रकार स्वर्गीय लखपत रावत लक्की की पांचवी पुण्यतिथि पर पत्रकारों, व्यापारियों एवं सामाजिक संगठन से जुड़े लोगों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की तथा 2 मिनट का मौन धारण कर पुण्य आत्मा की शांति की कामना की है। लखपत रावत लक्की के पत्रकारिता जीवन में किए गए जनहित के संघर्षों को याद किया गया। 



वर्ष 2016 में 11 अप्रैल की रात्रि को युवा पत्रकार लखपत रावत का हृदयगति रूकने के कारण आकास्मिक मृत्यु हुई थी। आज उनकी पांचवी पुण्यतिथि पर रूद्रप्रयाग मुख्यालय में  श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। पत्रकार कुलदीप राणा "आजाद" ने कहा लखपत रावत  युवा तेजतर्रार पत्रकार थे जो हमेशा जन संघर्षों के लिए जूझते रहते थे। परिवार की परवाह किये बगैर हमेशा जन हित में लगे रहते थे जिन्होंने  सामाजिक सरोकारों से लड़ते लड़ते इस दुनिया से अलविदा कह दिया। उन्होंने कहा लखपत रावत ने अमर उजाला न्यूज़पेपर में 8 वर्ष कार्य किया और कार्य करते हुए चाहे उखीमठ 2012 की त्रासदी हो या फिर 2013 की केदारनाथ जल प्रलय उन्होंने आपदा पीड़ितों का दुख दर्द और समस्याओं को बखूबी उजागर किया। उन्होंने कहा दुख इस बात का होता है अमर उजाला जैसे संस्थान में 8 वर्ष कार्य करने और काम करते-करते ड्यूटी पर अपने प्राण गवा देना के बावजूद भी अमर उजाला ने उन्हें अपना कर्मचारी तक नहीं माना। इससे यह भी समझा जा सकता है कि बडे संस्थान किस तरह पत्रकारों का शोषण कर रहे हैं। 

पत्रकार बद्री नौटियाल,  भूपेंद्र भंडारी, रोहित डिमरी, पंकज नेगी ने भी  लखपतत रावत लक्की द्वारा किए गए कार्यों को याद करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके द्वारा किये गये जन सरोकारों की पत्रकारिता को कभी ना भूलने वाला बताया। उन्होंने कहा एक पत्रकार हमेशा सामाजिक सरोकारों के लिए लड़ता है लेकिन जब कभी पत्रकार के साथ इस तरह की घटना घटती है तो उसके परिवार को देखने वाला कोई नहीं होता है।  

पत्रकार लखपत रावत पारिवारिक कष्टों के बावजूद भी वे हमेशा अपने कर्तव्यों का निर्वहन हर समय करते थे। रूद्रप्रयाग जनपद की हर छोटी बडी समस्याओं को उन्होंने हमेशा प्रमुखता से उठाया है। इस अवसर पर व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष अंकुर खन्ना, केशव नौटियाल, लक्ष्मण बिष्ट आदि लोग मौजूद रहे।

No comments: