Breaking News

Tuesday, 26 April 2022

नौकरी का झांसा देकर 40 लाख की ठगी

 नौकरी का झांसा देकर 40 लाख की ठगी

केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

गूलरभोज। पूर्व सैनिक इंदर सिंह ने हल्द्वानी के एक युवक पर नौकरी का झांसा देकर 40 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। इस मामले में तहरीर दी गई है।

पूर्व सूबेदार इंदर सिंह राठौर पिछले 10 वर्षों से गूलरभोज नवीन मंडी स्थल में सेना, अर्द्धसैनिक बल, पुलिस आदि सरकारी नौकरी के लिए युवाओं को प्रशिक्षण देते हैं। उनका आरोप है कि 2017 में गदरपुर के एक वैवाहिक समारोह में उनकी मुलाकात हल्द्वानी निवासी एक व्यक्ति से हुई। उसने बताया कि उसकी देहरादून सचिवालय में उच्चाधिकारियों से अच्छी पहचान है। वह शिक्षित बेरोजगारों को आसानी से नौकरी दिलवा सकता है।

पूर्व सूबेदार का आरोप है कि कुछ समय बाद उक्त व्यक्ति ने उनके वहां प्रशिक्षण ले रहे युवाओं को भी नौकरी दिलाने का झांसा दिया। आरोप है कि लगभग एक दर्जन युवाओं ने उसके बताए गए बैंक खाते में 40 लाख रुपये जमा करने के साथ उसे शैक्षिक मूल प्रमाण पत्र भी दे दिए। कुछ समय तक युवाओं को नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने रुपये वापस मांगे तो आरोपी टालमटोल करने लगा व धमकाने लगा। पीड़ितों को जान से मारने की धमकी दी गई। पूर्व सूबेदार ने आरोपी के खिलाफ गदरपुर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

ठगी के शिकार युवाओं में बेरीनाग (पिथौरागढ़) के पवन बिष्ट, रीमा बागेश्वर के भास्कर सिंह, कमल सिंह, हीरा सिंह व दिनेश सिरोला, बरहनी के वीरेंद्र यादव व बलवीर सिंह, कुंडेश्वरी के रजत चौहान, कपकोट के दीपक कोश्यारी, गूलरभोज के इंदर सिंह व खेम सिंह, बाजपुर के पुनीत शर्मा, यूपी के बिजनौर के शिवम चौहान आदि शामिल हैं। पूर्व सूबेदार ने बताया कि वह काफी समय से आरोपी से मिलने व फोन पर बात करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन वह नहीं मिल रहा है।

No comments: