Char dham yatra
 

Breaking News


Tuesday, 29 March 2022

बासर गांव के ग्राम प्रधान की हुई तीसरी संतान, गँवानी पड़ी प्रधानी की कुर्सी

 बासर गांव के ग्राम प्रधान की हुई तीसरी संतान, गँवानी पड़ी प्रधानी की कुर्सी 

केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

टिहरीभिलंगना विकासखंड से एक गजब की खबर सामने आई है। यहां ग्राम प्रधान की तीसरी संतान हुई, तो हाथ से प्रधानी की कुर्सी चली गई। जी हां टिहरी गढ़वाल के भिलंगना ब्लाक के सेम बासर गांव की ये खबर है।

बासर गांव के ग्राम प्रधान विक्रम नेगी को तीसरी संतान होने पर उन्हें प्रधान के पद से हटा दिया गया है। गांव के ही एक ग्रामीण व्यक्ति ने जिलाधिकारी से इस मामले में शिकायत की थी, शिकायत सही पाई गई और प्रधान को पद से हटाया गया है। शिकायतकर्ता विकेंद्र सिंह का कहना है कि 2019 में विक्रम नेगी की दो संतान थी। उस दौरान पंचायत चुनाव में वो प्रधान पद पर निर्वाचित हुए। इसके बाद 2021 में विक्रम नेगी की तीसरी संतान भी हो गई। उनका कहना है कि अस्पताल में तीसरी संतान होने का पूरा ब्यौरा है। 

इसके बाद विकेंद्र सिंह ने प्रशासन से शिकायत की थी। प्रशासन द्वारा जांच में शिकायत एकदम सही पाई गई। इसके बाद मामले में डीएम ऑफिस की तरफ से 18 जनवरी 2022 को प्रधान विक्रम नेगी को अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया लेकिन विक्रम नेगी जिलाधिकारी के सामने प्रस्तुत नहीं हुए। आपको बता दें कि पंचायती राज एक्ट के तहत अगर प्रधान निर्वाचित होने के बाद भी संबंधित व्यक्ति की कार्यकाल के दौरान तीसरी संतान हो जाए, तो वह पद पर नहीं रह सकता है। इसी के तहत विक्रम नेगी पर भी कार्रवाई की गई है। 25 मार्च को जिलाधिकारी ने प्रधान विक्रम नेगी को पद से हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

सभार :पहाडी़ खबरनामा

No comments: