Char dham yatra
 

Breaking News


Monday, 14 March 2022

महिला की संदिग्ध हालत हुई मौत के मामले में पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज


महिला की संदिग्ध  हालत हुई मौत के मामले में पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज। 

राजेन्द्र असवाल/केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

पोखरी। तहसील जिलासू के ग्राम करछूना मे तीन पुत्रियो की मां की संदिग्ध परिस्थितियो मे मौत हो गयी है।मायके पक्ष ने महिला के पति पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर नायब तहसीलदार  को दी है। नायब तहसीलदार ने मामले को 302 मे दर्ज कर तफ्तीश जारी कर है। 

सोमवार को मृतक महिला के भाई विक्रम सिंह पुत्र सरोप सिंह नेगी, ग्राम तुनेटा,प0वृ0 तुनेटा तहसील जखोली जिला-रुद्रप्रयाग ने नायब तहसीलदार जिलासू/पोखरी को प्रस्तुत तहरीर मे कहा गया है कि उसकी बहिन  दिक्का  देवी की शादी नरेन्द्र सिंह पुत्र कुशाल सिंह ग्राम करछूना,प0वृ0 बमोथ,तहसील जिलासू(पोखरी)जिला चमोली के साथ आज से दस वर्ष पूर्व हिन्दू-रिशम रिवाज के साथ संपन्न हुई थी।उसका पति शादी के बाद से ही उसे परेशान करते हुए उत्पीडन करता था। तथा कभी-कभी भारी प्रताड़ना भी देता था। 

तहरीर मे उल्लेख किया गया है। कि दिक्का की शादी के बाद उसकी तीन पुत्रियां हुई, उसके पति नरेन्द्र सिंह पुत्रियो के जन्म लेने और पुत्र न होने से पत्नी से ज्यादा ही खफा हो गया, और पत्नी से मारपीट कर प्रताड़ित देने लगा। और आखिर सात मार्च 2022 को दिक्कत देवी को रात्रि मे मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद ग्रामीण महिला पुरुषो की मदद से प्राइवेट गाडी से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गौचर ले गये।जहां डाक्टरो ने दिक्का देवी की संदिग्ध मौत होने पर पुलिस को सूचना दी गयी।

पुलिस दिक्का के शव को पोस्टमार्टम के लिए कर्णप्रयाग अस्पताल ले गयी।इस बीच गौचर मे रह रही नीलम देवी के माध्यम से उसके मायके सूचना देने के बजाय मृतक के भाई जो कि इंदौर म0प्र0 मे रहता है, को सूचना दी गयी,और बताया गया कि उसने कीट नाशक खाकर जान गंवा दी गयी है।बताया गया कि जब मायका पक्ष के लोग कर्णप्रयाग पहुचे तो दिक्का का शव अस्पताल के बजाय प्राइवेट कमरे मे रखा गया था,मायके पक्ष ने शव देखा तो उसके कान के पीछे चोट के निशान तथा गल्ले मे भी हाथ के निशान व नाक से खून निकला हुआ था। जिस वजह उन्होने दिक्का देवी के पति पर ,हत्या का संदेह व्यक्त किया, और विक्रम सिंह ने नायब तहसीलदार को तहरीर देते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। वही मामले मे नायब तहसीलदार योगम्बर सिंह नेगी तहसील जिलासू/पोखरी ने बताया कि मामले मे 302 मे रिपोर्ट दर्ज कर तफ्तीश जारी कर दी गयी है।

No comments: