Char dham yatra
 

Breaking News


Monday, 28 February 2022

नरकोटा: शिवालय प्रांगण और सम्पर्क मार्ग को बोल्डर से नुकसान, भड़के ग्रामीण, कहा जल्द कम्पनियों के ट्रीटमेंट नही किया तो होगा उग्र आंदोलन, अगले सप्ताह गाँव की अहम बैठक

 नरकोटा: शिवालय प्रांगण और सम्पर्क मार्ग को बोल्डर से नुकसान, भड़के ग्रामीण, हा जल्द कम्पनियों के ट्रीटमेंट नही किया तो होगा उग्र आंदोलन, अगले सप्ताह गाँव की अहम बैठक




रिपोर्ट - संदीप भट्टकोटी, रुद्रप्रयाग। 

जिला मुख्यालय के समीप नरकोटा गाँव मे प्राचीन शिवालय के प्रांगण और पैदल सम्पर्क मार्ग को मलबा और बोल्डरों से भारी नुकसान पहुचा है, जिससे ग्रामीणों मे खासा आक्रोश है। उन्होंने जिम्मेदार कंपनियों के खिलाफ उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। 

  आपको बता दे की मौजुदा समय मे नरकोटा गाँव मे एक तरफ रेलवे परियोजना का कार्य चल रहा है तो दूसरी ओर अलावेदर का काम। ऐसे मे डंपिंग जोन की वजह से भारी मात्रा मे बोल्डर और मलबा गाँव के प्राचीन शिवालय  के प्रांगण और पैदल मार्ग को नुकसान पहुँचा रहे है। इसी को लेकर ग्रामीणों मे भारी आक्रोश ब्याप्त है। उन्होंने अब साफ चेतवानी दी है की यदि जल्द प्रांगण और पैदल मार्ग को दुरुस्त नही किया जाता तो जिम्मेदारी कम्पनियों को बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहना होगा। इस संबंध मे अगले सप्ताह अहम बैठक होंगे जिसमे जरूरी निर्णय लिए जायेंगे।

  ग्राम प्रधान चंद्रमोहन, रामलीला कमेटी के अध्यक्ष संदीप भावकोटी और नवयुवक मंगल दल अध्यक्ष सुनील जोशी ने कहा की किसी भी कीमत पर कम्पनियों की मनमानी बर्दास्त नही की जायेगी। जरूरत पड़ी तो आंदोलन किया जायेगा।

No comments: