Breaking News

Saturday, 26 February 2022

मोहित डिमरी पर हुए हमले की हो निष्पक्ष जांच: यूकेडी

 मोहित डिमरी पर हुए हमले की हो निष्पक्ष जांच: यूकेडी



एम्स में हुई नियुक्तियों की हो उच्चस्तरीय जांच, मूल निवासियों को मिले नौकरी


विधानसभा चुनाव की समीक्षा बैठक


रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड क्रांति दल की बैठक में यूकेडी के प्रत्याशी मोहित डिमरी पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई। साथ ही एम्स में राजस्थान मूल के 600 लोगों की भर्ती होने पर कड़ा विरोध दर्ज किया गया। इस मौके पर विधानसभा चुनाव की भी समीक्षा की गई।


उत्तराखंड क्रांति दल के जिलाध्यक्ष बलबीर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में यूकेडी कार्यकर्ताओं ने कहा कि यूकेडी के प्रत्याशी मोहित डिमरी पर हुए हमले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। पुलिस ने सत्ता पक्ष के दबाव में आकर आनन-फानन में यूकेडी के प्रत्याशी को दोषी ठहरा दिया। उक्रांद कोर्ट में इस लड़ाई को मजबूती के साथ लड़ेगा। यूकेडी ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की भी मांग की। यूकेडी कार्यकर्ताओं ने कहा कि मोहित डिमरी के साथ हो रही साजिश से जनता में बड़ा आक्रोश बना हुआ है। जनता मोहित डिमरी के साथ खड़ी है। उन्होंने संभावित खतरे के प्रति आगाह करते हुए प्रशासन से मोहित डिमरी की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने की मांग की।


इस मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष बुद्धि बल्लभ ममगाई, जिला महामंत्री राय सिंह रावत, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष भगत चौहान, युवा प्रकोष्ठ के पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश बर्त्वाल, ब्लॉक अध्यक्ष कमल रावत ब्लॉक उपाध्यक्ष मंगत खत्री, नगर अध्यक्ष बिपिन पंवार, संगठन मंत्री गोपाल बर्त्वाल ने कहा कि एम्स में बाहरी राज्य राजस्थान के 600 लोगों को नौकरी दी गई है। जबकि इनके स्थान पर उत्तराखंड के मूल निवासियों को नौकरी दी जानी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि उक्रांद 1950 से उत्तराखंड में रह रहे लोगों के लिए  मूल निवास प्रमाण पत्र जारी करने की मांग कर रहा है। राष्ट्रीय दल नहीं चाहते हैं कि यहां के मूल निवासियों को नौकरी में हक मिले। आज उत्तराखंड में मूल निवासियों के बजाय बाहर के लोगों को नौकरी में प्राथमिकता दी जा रही है। जिसका दल ने हमेशा से विरोध किया है। एम्स में बाहरी लोगों की नियुक्ति की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर दल की ओर से राज्यपाल को एक ज्ञापन भी भेजा गया। 


दल के जिलाध्यक्ष बलबीर चौधरी ने दल की मजबूती पर बात रखते हुए कहा कि यूकेडी ने अभी कई लड़ाइयां लड़नी है। इसके लिए दल को सशक्त करना हम सबकी जिम्मेदारी है। आने वाले समय में पंचायत और निकाय चुनाव में भी दल अपनी पूरी भागीदारी निभाएगा। इसके लिए हर एक कार्यकर्ता को दल के हित में कार्य करना होगा। 


इस मौके पर जिला एवं ब्लाक कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन किया गया। जिसमें आशीष कुमार बहुगुणा को जिला संगठन सचिव, अमित पवार को जिला महामंत्री युवा प्रकोष्ठ, सुनील बिष्ट को ब्लॉक उपाध्यक्ष जखोली नियुक्त किया गया। ववहीं वाहन चालक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष की जिम्मेदारी प्रमोद बिष्ट को दी गई। प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष सतीश रतूड़ी, जिला महामंत्री राकेश भट्ट, जिला संगठन मंत्री की जिम्मेदारी राजेश कठैत को दी गई। वहीं प्रवासी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष का कार्यभार सुदर्शन पवार को सौंपा गया। इस अवसर पर दीपक भट्ट, विक्रम नेगी, मगन नेगी, मुंशी राणा, अंकित प्रसाद, प्रवीण सिंह, राजेश सिंह, मुकेश डिमरी, हिमांशु राठौर, बीरबल रावत सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments: