Breaking News



Wednesday, 2 February 2022

उत्तराखंड के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी

 


उत्तराखंड के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी



महिलाओं को पुलिस भर्ती में 40% आरक्षण का वादा

एलपीजी गैस की कीमत नहीं होगी ₹500 के पार
महिलाओं को पुलिस में 40% आरक्षण एवं सरकारी बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा
पर्यटन पुलिस फोर्स का होगा गठन

Dehradun: उत्तराखंड कांग्रेस ने आज उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने एक वर्चुअल रैली के दौरान घोषणा पत्र की बातों को जनता तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि यदि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनती है तो एलपीजी गैस की कीमत ₹500 से ऊपर नहीं होगी।
रोजगार के मसले पर उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की कांग्रेस सरकार 4 लाख बेरोजगारों को रोजगार देगी जबकि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए खास प्रयास किए जाएंगे एवं अलग से पर्यटन पुलिस फोर्स का गठन किया जाएगा।

महिला सशक्तिकरण की दिशा में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में खास स्थान दिया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तराखंड में सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 40% प्राथमिकता मिलेगी जबकि पुलिस में महिलाओं को क आरक्षण दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त महिलाओं को सरकारी बसों में निशुल्क यात्रा करने की सुविधा प्रदान की जाएगी।
आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय डेढ़ गुना बढ़ाने की घोषणा की गई है जबकि कोरोना से पीड़ित या प्रभावित परिवारों को सालाना ₹40000 की मदद देने का वादा उत्तराखंड की जनता के साथ किया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की स्वास्थ सुविधा को गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार खास योजनाएं बनाएंगे।

इससे पूर्व प्रियंका गांधी ने उत्तराखंड की जनता से आह्वान किया कि कांग्रेस अपने वादों पर खरा उतरती है और इस बार उत्तराखंड की जनता परिवर्तन चाहती है। उन्होंने कहा कि जब भी आपके पास कोई वोट मांगने आए तो उनसे विकास शिक्षा स्वास्थ्य एवं रोजगार के बारे में पूछिए।

No comments: