Breaking News

Saturday, 26 February 2022

होटल मालिक को साइबर ठग ने 20 लोगों के खाने का दिया आर्डर, फिर क्यू आर कोड मांगकर करने लगा ठगी,

 होटल मालिक को साइबर ठग ने 20 लोगों के खाने का  दिया आर्डर, फिर क्यू आर कोड मांगकर करने लगा ठगी, 



रूद्रप्रयाग।  इबर ठग लोगों के खातों से पैसे उड़ाने के लिए हर रोज नई-नई जुगत लगाते रहते हैं किसी न किसी तरीके से वह कई बार खातों को खाली करने में सफल हो जाते हैं ऐसे में जरूरी है कि लोग बेहद सावधानी बरतें। अगस्तमुनि बाजार में साइबर ठगी का एक नया मामला सामने आया है हालांकि होटल मालिक की समझदारी से वह लुटने से बच गया। लेकिन 20 लोगों के खाने के आर्डर ने उन्हें अच्छा खासा नुकसान पहुंचा दिया। 


मामला अगस्तमुनि बाजार के जायका होटल का है जहां  कल  खुद को आर्मी जवान बताने वाले शख्स ने 20 लोगों के खाने का आर्डर दिया। इस आर्डर में 20 लोगों ने शाही पनीर, मटर पनीर, चावल, दाल और 125 रोटी बनाने को कहा, इससे पहले भी चुनाव ड्यूटी में लगे आर्मी जवान अक्सर इस होटल में कॉल कर ऑर्डर बुक करवाते थे। होटल मालिक ने वैसा ही ऑर्डर जानकर खाना बना दिया लेकिन शाम होते-होते न खाने लेने कोई जवान पहुंचा न ही दोबारा कोई फोन कॉल आई, देरी होते देख होटल मालिक ने उस नंबर पर बैक कॉल कर ऑर्डर तैयार होने की बात कही लेकिन उधर से थोड़ी देर में पहुंच रहे हैं कहकर फोन काट दिया गया। 


आधे घंटे के इंतजार के बाद भी जब कोई नहीं पहुंचा तो होटल मालिक ने फिर से उसी नंबर पर कॉल की। इस बार तथाकथित ठग ने देरी की बात कहकर ऑर्डर कैंसिल करने की बात कही और नुकसान की भरपाई के लिए लगे हाथ ऑनलाइन ट्रांसफर करने की पेशकश कर डाली। अपनी बातों में उलझा कर उसने जब मालिक से गूगल पर कर क्यू आर कोड शेयर करने को बोला तब मालिक को उस पर शक हुआ जिस पर होटल मालिक ने फोन काट कर सीधे थाने पहुंचकर साइबर सेल में अपनी शिकायत दर्ज कराई। वहां से भी जब इस नंबर पर फोन किया गया तो गाली गलौज पर उतर आया। अब पुलिस मामला दर्ज करने में जुट गई है।

No comments: