Breaking News

Tuesday, 11 January 2022

नाबालिग बालिका का अपहरण करने वाले युवक को रुद्रप्रयाग पुलिस ने किया गिरफ्तार

 नाबालिग बालिका का अपहरण करने वाले युवक को रुद्रप्रयाग पुलिस ने किया  गिरफ्तार



मंजू चौधरी /केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

रूद्रप्रयाग। जनपद के एक गाँव से नाबालिग लड़की अपहरण की घटना के बाद पुलिस ने उसे हरिद्वार से बरामद कर दिया है जबकि अभियुक्त को न्यायालय के सामने प्रस्तुत करने की कार्यवाही चल रही है। 

दरअसल 2 जनवरी 2022 को राजस्व क्षेत्रान्तर्गत से एक नाबालिग बालिका के न मिलने पर उसके परिजनों द्वारा उसका अपहरण किये जाने सम्बन्धी अभियोग सम्बन्धित राजस्व क्षेत्रान्तर्गत पंजीकृत किया गया। 

उक्त अभियोग की विवेचना 6 जनवरी  को नियमित पुलिस को हस्तान्तरित होने के फलस्वरूप पुलिस अधीक्षक, आयुष अग्रवाल द्वारा घटना की संवेदनशीलता के दृष्टिगत सम्बन्धित पर्यवेक्षण अधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रयाग तथा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग को तत्काल टीम गठित करते हुए अपहृता की बरामदगी किये जाने हेतु निर्देशित किया।


  निर्गत निर्देशों के क्रम में कोतवाली रुद्रप्रयाग के स्तर से टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा सुरागरसी पतारसी, सर्विलांस एवं अन्य आधुनिक तकनीकों की मदद से दिनांक 10 जनवरी 2022 को अपहृता को अभियुक्त के साथ हरिद्वार से बरामद किया गया है।

अपहृता के बयान, आवश्यक स्वास्थ्य परीक्षण करने के उपरान्त अभियोग में भा0द0वि0 एवं पोक्सो अधिनियम की सुसंगत धाराओं  में वृद्धि की गई है। 

अभियुक्त को आज मा0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जा गया है अभियुक्त राजकुमार उर्फ राजू पुत्र  कृपाल सिंह निवासी गांव बड़वानी खुर्द भरतपुर राजस्थान।

पुलिस टीम में उपनिरीक्षक योगेश कुमार, चौकी प्रभारी घोलतीर, जनपद रुद्रप्रयाग, आरक्षी विनोद कुमार, महिला आरक्षी नीमा, आरक्षी राकेश सिंह (सर्विलांस सैल पुलिस कार्यालय, रुद्रप्रयाग)

No comments: