Breaking News

Thursday, 6 January 2022

जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना ने किया डाइट गौचर में ई लाइब्रेरी का उद्घाटन

जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना ने किया डाइट गौचर में ई लाइब्रेरी का उद्घाटन


सोनिया मिश्रा/केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज

गौचर

 जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शुक्रवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान गौचर में लाइफ स्टाइल के माध्यम से 20 लाख की लागत से नव निर्मित ई-पुस्तकालय का उद्घाटन किया। ई-पुस्तकालय में प्रतियोगी पुस्तकों सहित विभिन्न प्रकार की करीब 4 हजार से अधिक पुस्तकें है।
जिलाधिकारी ने कहा कि ई-पुस्तकालय के खुलने से जहां डायट में आने वाले प्रशिक्षणार्थी शिक्षक व शिक्षिकाओं को लाभ मिलेगा वहीं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले स्थानीयजनों को भी इसका फायदा मिलेगा।
जिलाधिकारी ने कहा जनपद में इस प्रकार की पुस्तकालय और खोलने का भरसक प्रयास किया जाएगा। ताकि ऐसे बच्चे जो पढ़ाई में रुची और आगे बढ़ने की लालसा रखतें है। उन बच्चों के लिए यह पुस्तकालय एक धरोहर के रूप में बेहद उपयोगी साबित होगी। आधुनिक पुस्तकालय में ई-रीडर,ई-पुस्तक,प्रोजेक्टर की सुविधा दी गई है। ताकि प्रतियोगी परीक्षाओं एवं शोधकर्ताओं की तैयारी करने वाले बच्चे इसका भरसक लाभ ले सकें।


    इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कर्णप्रयाग संतोष कुमार पांडेय, तहसीलदार कर्णप्रयाग सुरेन्द्र कुमार, प्रभारी शिक्षा अधिकारी डी एल टमटा,प्रभारी प्राचार्य एल एस वर्तवाल, लाइफ स्किल डेवलपमेंट कंसल्टेंसी के अवनीश माथुर व वंदना माथुर आदि उपस्थित थे।

No comments: