Breaking News

Sunday, 2 January 2022

स्टेट बैंक भीरी की लापरवाही से अंजान शख्स ने खातेधारक के खाते से उड़ा दिए दो लाख पैंसठ हजार

 स्टेट बैंक भीरी की लापरवाही से अंजान शख्स ने खातेधारक के खाते से उड़ा दिए दो लाख पैंसठ हजार 




राजेश नेगी/केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़


रुद्रप्रयाग। भारतीय स्टेट बैंक भीरी की एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां बैंक की लापरवाही से उनके खाते धारक के खाते से अनजान शख्स ने दो लाख पैंसठ हजार उड़ा दिए हैं। मामला अब पुलिस के पास पहुंच चुका है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।


दरअसल खाताधारक सुशीला देवी पत्नी स्वर्गीय भगत सिंह ग्राम टाट लगा फेन्गू रुद्रप्रयाग  ने उखीमठ पुलिस को पत्र सौंपकर कहा कि सुशीला देवी व उनकी पुत्री कु0 सोनम का संयुक्त रूप से भारतीय स्टेट बैंक भीरी  की शाखा में खाता था, जिसमें विगत वर्षों से लेनदेन चल रहा था लेकिन 12 फरवरी 2020 से बैंक की लापरवाही के कारण उनके खाते से किसी अनजान व्यक्ति द्वारा पैंसा निकाला जा रहा था।

जबकि एक वर्ष में करीब 98 बार उनके खाते से पैसे निकाले गये। 


 पिछले दिनों वे बैंक मैं पैसे निकालने गये तो उनके खाते से पैंसे निकाले जा चुके थे जिसके बाद वे बैंक पर भडक उठी। पता चला कि बैंक दस्तावेजों में सुशीला देवी की बेटी का आधार कार्ड की जगह  किसी  और का आधार कार्ड लगाया हुआ था जिस कारण अनजान शख्स द्वारा उनके अकाउंट से लगातार 1 वर्ष से पैसे निकाले जा रहे थे। 


पीडित ने आरोप लगाया कि  बैंक के मैनेजर और कर्मचारियों को संबंधित व्यक्ति के बारे में जानकारी होने के बाद भी बैंक हाथ पर हाथ धरा बैठा है जिससे प्रतीक होता है कि पूरे मामले में बैंक की संलिप्तता है।

 

उन्होंने कहा अब तक अनजान शख्स द्वारा दो लाख पैंसठ हजार  पाँच सौ सतर रुपये निकाले जा चुके हैं।बावजूद एसबीआई की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। उन्होंने पुलिस से जांचकर दोषीयों के खिलाफ  कारवाही की मांग भी की है।

No comments: