Char dham yatra
 

Breaking News

Monday, 3 January 2022

गहरवार बोले संघर्ष समिति की हुई जीत, जनता की समस्याओं को लेकर समिति का होगा विस्तार



गहरवार बोले संघर्ष समिति की हुई जीत, जनता की समस्याओं को लेकर समिति का होगा विस्तार


डैस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

रूद्रप्रयाग। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा जखोली विकासखंड का नाम बदले जाने की घोषणा के बाद जन्मी जखोली बचाओ संघर्ष समिति के भारी जन दबाव से आखिरकार सरकार को अपना फैसला वापस लाना पड़ा और जखोली विकासखंड मुख्यालय का नाम बदलने के अनुमोदन को रद्द कर दिया गया है।

जखोली बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अर्जुन सिंह गहरवार ने कहा कि समिति के संघर्ष की यह जीत हुई है और भविष्य में भी जखोली के नाम पर कोई छेड़छाड़ करने कतई नहीं दिया जाएगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि जखोली की विभिन्न समस्याओं को लेकर अब उनकी संघर्ष समिति का विस्तार ब्लॉक स्तर पर किया जाएगा, जिसमें 108 ग्राम पंचायतें सम्मिलित की जाएंगी और प्रत्येक ग्राम सभा से पांच पांच सदस्य बनाए जाएंगे। इसके अलावा प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य वह जिला पंचायत सदस्य समिति के पदेन सदस्य होंगे। समिति का पंजीकरण करने के बाद मतदान थे कार्यकारिणी का गठन होगा। 

अर्जुन सिंह गहरवार ने कहा कि जखोली में लंबे समय से कृषि महाविद्यालय, सैनिक स्कूल,आईटीआई, पॉलिटेक्निकल जैसे भवन अधर में लटके हुए हैं। जबकि ग्रामीण अंचलों को जोड़ने वाली सड़कें बेहद खस्ताहाल स्थिति में है इन  ज्वलंत समस्याओं के लिए अब संघर्ष समिति आंदोलन करेगी। जबकि पहाड़ी काश्तकारों के लिए जी का जंजाल बनी जंगली जानवरों का आतंक से निजात दिलाने के लिए संघर्ष समिति ठोस रणनीति बनाएगी।

No comments: