Char dham yatra
 

Breaking News

Thursday, 30 December 2021

भाजपा के क्रांतिकारी नेता रमेश बेंजवाल ने की केदारनाथ विधानसभा से दावेदारी पेश



भाजपा के क्रांतिकारी नेता रमेश बेंजवाल ने की केदारनाथ विधानसभा से दावेदारी पेश

डैस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ विधानसभा से जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे दावेदारों की फेहरिस्त भी लंबी होती जा रही है भाजपा के क्रांतिकारी नेता रमेश बेंजवाल ने भी आगामी विधानसभा चुनाव में विधायक के लिए ताल ठोक दी है। 

राज्य की वीआईपी सीटों में सुमार केदारनाथ विधानसभा सीट पर टिकट को लेकर भाजपा के युवा नेता व आम जनता में लोकप्रिय अगस्त्मयुनि के रमेश बेंजवाल ने पार्टी संगठन को पत्र भेजकर अपनी दावेदारी पेश की है। वह आम जनता की समस्याओं को लेकर हर वक्त तैयार रहते हैं, जिससे वह जनता के बीच काफी लोकप्रिय है। उन्होंने पार्टी संगठन महामंत्री अजेय को पत्र भेजकर अपनी दावेदारी पेश की है।

कहा है कि वह सर्व प्रथम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से 1991 में सह सचिव व 1993 में छात्र संघ महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में अध्यक्ष पदों पर विजयी रहे। उसके बाद उत्तरप्रदेश राज्य के प्रथम त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 1995 में सदस्य क्षेत्र पंचायत का चुने गए व विकास खंड अगस्त्यमुनि के कनिष्ठ प्रमुख पद पर निर्वाचित हुए।

उसके बाद 2001 में साधन सहकारी समिति अगस्त्यमुनि के अध्यक्ष का चुनाव लड़ा व जीत हासिल की। 2002में उत्तराखंड के प्रथम विधानसभ चुनाव में समता पार्टी से केदारनाय विधानसभा से चुनाव भी लड़ा। छात्र राजनीति से लेकर वर्तमान तक कई आन्दोलन किए और उनका नेतृत्व भी किया। जिनमें मुख्यतः उत्तराखंड राज्य आंदोलन, बेरोजगारो, व्यापारियो, कर्मचारियों, 2013 की आपदा पीड़ितों, आल वेदर रोड़ से संबंधित कई आंदोलन किए। जिनके परिणाम स्वरूप मेरी धर्म पत्नी ने भी एक बार प्रधान व वर्तमान में निर्दलीय के तौर पर अध्यक्ष नगरपंचायत अगस्त्यमुनि के पद पर जीत हासिल की। भाजपा में शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि 1989 में पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान में सांसद तीरथ सिंह रावत से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सदस्यता ली थी, और तब से अब तक हमेशा भाजपा के साथ रहा। कहा है कि भाजपा प्रदेश नेतृत्व को मेरी काबिलियत और मेरे राजनीतिक जीवन पर भरोसा करते हुए मुझे केदारनाय विधान सभा से चुनाव हेतु प्रत्याशी घोषित करने की कृपा करेंगे।

No comments: