Char dham yatra
 

Breaking News

Wednesday, 29 December 2021

तिलवाड़ा-सुमाड़ी के लिए बनाई जाए लिफ़्ट पम्प योजना: मोहित डिमरी

 तिलवाड़ा-सुमाड़ी के लिए बनाई जाए लिफ़्ट पम्प योजना:  मोहित डिमरी




जल निगम के अधिशासी अभियंता से यूकेडी युवा नेता ने की मुलाकात


रुद्रप्रयाग। विभिन्न क्षेत्रों की पेयजल समस्या को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने जल निगम के अधिकारियों से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि गंभीर पानी का संकट झेल रहे गांवों में लिफ़्ट पम्प योजना से पानी की आपूर्ति की जाय।


युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि विकासखंड अगस्त्यमुनि के तल्लानागपुर क्षेत्र के तिलवाड़ा सौड़, मठियाना, धारकोट, बैडी, छतोली, गीड़ गाँव और विकासखंड जखोली के सुमाड़ी भरदार में नियमित पेयजल आपूर्ति न होने से ग्रामीणों को पेयजल संकट झेलना पड़ रहा है। स्थानीय लोग लंबे समय से पानी की नियमित आपूर्ति की मांग करते आ रहे हैं। इन गांवों के लिए जल जीवन मिशन के तहत ग्रेविटी लाइन भी प्रस्तावित है, लेकिन उस पर अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है। स्थानीय लोग मंदाकिनी नदी पर लिफ़्ट पम्प योजना से पेयजल सप्लाई की मांग कर रहे हैं। 


उन्होंने कहा कि लंबे समय से ग्रामीण पेयजल योजनाओं के निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इस पर काम नहीं हुआ है। ऐसे में लोगों के सामने पानी की समस्या पैदा हो रही है। वहीं इस पर जल निगम के अधिशासी अभियंता ने आवश्यक कार्रवाई की बात कही। उन्होंने कहा कि जल्द ही सर्वे कर प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

No comments: