Char dham yatra
 

Breaking News


Sunday, 5 December 2021

सुमाड़ी भरदार में भव्य रूप से हुआ चक्रव्यूह का आयोजन

 सुमाड़ी भरदार में भव्य रूप से हुआ चक्रव्यूह का आयोजन


6 दिसम्बर को होगा विधि विधान से पांडव नृत्य का समापन।

खराब मौसम के बाबजूद भारी संख्या में उमड़ी श्रद्धालुओं और दर्शकों की भीड़।

रुद्रप्रयाग। ग्रामसभा सुमाड़ी भरदार में आज भव्य रूप से चक्रव्यूह का मंचन किया गया। चक्रव्यूह मंचन को देखने के लिए खराब मौसम के बाबजूद भी भारी संख्या में विभिन्न क्षेत्रों से दर्शकों की भीड़ उमड़ी। चक्रव्यूह में बतौर मुख्य अतिथि  लक्ष्मी राणा प्रदेश महामंत्री राष्ट्रीय कोंग्रेस पंहुची। विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत सदस्य सुमाड़ी  ज्योती देवी, नगर पंचायत अध्यक्ष रुद्रप्रयाग  गीता झिंकवाण, क्षेत्र पंचायत सदस्य सुमाड़ी सीमा बिष्ट, नगर पंचायत अध्यक्ष तिलवाड़ा संजू जगवाण शामिल हुए। 

आपको बता दें कि 22 नवंबर से सुमाड़ी में पांडव नृत्य का कार्यक्रम चल रहा है जिसमे पांडव देवताओं के पस्वा अपने अस्त्र-शस्त्रों  के साथ पारंपरिक वाद्य यंत्रों ढोल दमाऊं के ताल पर नृत्य करते हैं।

चक्रव्यूह के सफल आयोजन पर पांडव नृत्य कमेटी सुमाड़ी के अध्यक्ष योगेश ममगाईं ने सभी दर्शकों एवं पांडवों एवं कौरवों का किरदार निभा रहे सभी पत्रों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से अपनी परम्पराओं को जीवित रखा जा सकता है।

इस अवसर पर चक्रव्यूह मंचन कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं ग्राम प्रधान सुमाड़ी उमेद रावत ने कार्यक्रम के सफल संचालन पर सभी क्षेत्र वासियों  का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के धार्मिक कार्यों से क्षेत्र में खुशहाली रहती है एवं आपसी प्रेम भी बढ़ता है।

पांडव नृत्य कमेटी के उपाध्यक्ष रमेश पंवार ने कहा कि इस तरह के धार्मिक कार्य सभी ग्राम वासियों एवं क्षेत्र वासियों के सहयोग से ही सम्पन्न हो पाते हैं।

No comments: