Breaking News

Sunday, 5 December 2021

डडोली-डोभा मोटरमार्ग निर्माण के लिए ग्रामीण करेंगे अनशन

 डडोली-डोभा मोटरमार्ग निर्माण के लिए ग्रामीण करेंगे अनशन


अधर में लटका हुआ है सड़क का काम, 12 दिसंबर से क्रमिक अनशन

रुद्रप्रयाग। डडोली-डोभा मोटरमार्ग का निर्माण कार्य अधर में लटकने से ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है। अब स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने थक-हारकर आगामी 12 दिसंबर से बिनौ बैंड में क्रमिक-अनशन का निर्णय लिया है। 

जिलाधिकारी को लिखे पत्र में ग्राम प्रधान प्रकाश रावत, क्षेत्र पंचायत सदस्य आनन्द रौथाण, विनोद नेगी, मनोज नेगी, महावीर सिंह ने कहा कि  वर्ष 2018-19 में डडोली-डोभा मोटरमार्ग का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। अभी तक सिर्फ अस्सी प्रतिशत कार्य ही पूर्ण हो पाया है। निर्माण कार्य पूरा न होने से स्थानीय जनता खासी आक्रोशित है। इस बाबत कई बार प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से वार्ता की गई, लेकिन कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हो पाई है। हर बार अधिकारी विवाद की बात कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं। जबकि विवाद निस्तारण के लिए किसी तरह का संवाद नहीं किया जा रहा है। 

ऐसे में स्थानीय लोगों के पास आंदोलन के सिवाय दूसरा कोई विकल्प नहीं है। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि सड़क के पूर्ण कार्य के लिए आगामी 12 दिसंबर से क्रमिक-अनशन शुरू किया जा रहा है। इसके बाद भी काम शुरू नहीं हुआ तो भूख हड़ताल शुरू की जाएगी। इसकी जानकारी सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को दी गई है। 

वहीं उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि डोभा गाँव के ग्रामीणों को आज भी तीन किमी पैदल चलना पड़ता है। उनकी समस्या को देखते हुए सड़क का पूर्ण निर्माण जरूरी है। अगर कहीं पर विवाद है तो अधिकारियों को इसका निस्तारण करना चाहिए। सड़क निर्माण से चौरा, कॉलोनी, राजकीय इंटर कॉलेज मणिपुर, डोभा की करीब दो हजार की आबादी को लाभ मिलेगा।

No comments: