Char dham yatra
 

Breaking News

Thursday, 23 December 2021

फर्जी डिग्री धारक अध्यापिका को कुर्की का नोटिस, लम्बे समय से चल रही फरार

 


फर्जी डिग्री धारक अध्यापिका को कुर्की का नोटिस, लम्बे समय से चल रही फरार


कुलदीप राणा आजाद /केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रूद्रप्रयाग। पिछले दिनों एसआईटी द्वारा शिक्षकों की फर्जी डिग्री पर जाँच करने  के उपरांत पाये गए फर्जी डिग्री धारक अध्यापकों पर कानूनी शिकंजा कसना शुरू हुआ था जिसके बाद कई फर्जी शिक्षक फरार चल रहे हैं। इसी कड़ी में राजकीय प्राथमिक विद्यालय फलाटी (अगस्त्यमुनि) की सहायक अध्यापिका की डिग्रीयां भी फर्जी पाई गई थी जिसके बाद से वे फरार चल रही हैं। इनके खिलाफ पुलिस ने गैर जमानती वारंट पहले ही जारी किया था किन्तु उसके बाद भी वे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत नहीं हुई तो अब उनके आवास पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया गया है। 

दरअसल एसआईटी द्वारा राजकीय प्राथमिक विद्यालय फलाटी की सहायक अध्यापिका सराज मेवाड़ पत्नी भरत सिंह मेवाड़ की डिग्रीयां फर्जी पाई गई थी जिसके बाद उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 420/467/468/471 में मुकदमा दर्ज किया गया था और उनकी गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वांरट जारी हुआ था। इस केश के जांच कर रहे अगस्त्यमुनि की पुलिस सब एसआई मनसूर अली  और उनकी टीम द्वारा उनके आवास के साथ साथ अन्य ठिकानों पर दबिस दी गई थी किन्तु वे फरार चल रही हैं। 

वहीं अब न्यायालय द्वारा धारा 82 सीआरपीसी के तहत हाल स्थाई आवास निकट पशुधन भवन, ग्राम मथुरावाला, थाना नेहरू काॅलोनी देहरादून में कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया है। एसआई मनसूर अली ने बताया कि न्यायालय के निर्देशों अनुसार समय पर अगर न्यायालय में पेश नहीं होती हैं तो उनकी चल अचल सम्पत्ति की कुर्की की जायेगी और उनके विरूद्ध आगे की कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। 

No comments: