Char dham yatra
 

Breaking News


Saturday, 4 December 2021

रुद्रप्रयाग के विधायक भरत सिंह चौधरी ने जखोली विकास खंड के 13 शहीदों के आश्रितों/परिजनों को ताम्र पत्र व शाॅल भेंट कर सम्मानित किया।

 

रुद्रप्रयाग के विधायक  भरत सिंह चौधरी ने जखोली विकास खंड के 13 शहीदों के आश्रितों/परिजनों को ताम्र पत्र व शाॅल भेंट कर सम्मानित किया।

रिपोर्ट/मंजू चौधरी

 शहीद सैनिकों के परिजनों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार सैनिकों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रही है।

              विकास खंड जखोली सभागार कक्ष में आयोजित शहीद सम्मान यात्रा कार्यक्रम के दौरान विधायक  चौधरी ने कहा कि देश की रक्षा के लिए शरहद पर खड़ा हर पांचवां जवान राज्य का वीर सपूत होता है। प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने देश आजादी से अभी तक यहां के सैनिकों के पराक्रम को देखते हुए यहां पांचवां धाम सैन्य धाम स्थापित करने की घोषणा की है। देश के सर्वोच्च सैन्य पद सहित राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद पर आसीन व्यक्ति उत्तराखंड मूल के हैं। यह हम सभी के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि जल्द ही जनपद मुख्यालय में भी सैनिक सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। जिसमें सैनिकों के सम्मान सहित उनसे संबंधित समस्याओं के समाधान हेतु यथासंभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने स्वयं को सैनिक पृष्ठभूमि का होने पर गौरवान्वित होने की बात कही। समारोह को संबोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष  अमरदेई शाह ने केंद्र व राज्य सरकार द्वारा सैनिकों के हितों में किए जा रहे कार्यों को विस्तारपूर्वक बताया। जिलाध्यक्ष  दिनेश उनियाल ने सैनिकों के सम्मान में शहीद सम्मान यात्रा व राज्य में पांचवां धाम सैन्य धाम की स्थापना को सैनिकों व राज्यवासियों हेतु बड़ा सम्मान बताया। समारोह में वि.खं. जखोली के 13 शहीदों के परिजनों को शाॅल ओढ़ने के साथ ही ताम्र पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं लोक गायक विक्रम कप्रवाण ने सैनिकों पर आधारित गीत अमर शहीदों तुम तैं शत-शत प्रणाम गाकर उपस्थित अतिथियों व सैनिकों के परिजनों को मंत्रमुग्ध किया। मंच का संचालन विधायक प्रतिनिधि  भूपेंद्र भंडारी द्वारा किया गया।

            इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी  दीपेंद्र सिंह नेगी, उपजिलाधिकारी  परमानंद राम, सैनिक कल्याण अधिकारी मेजर (अ.प्रा.) कर्ण सिंह रावत, खंड विकास अधिकारी रोशन लाल, कपूर सिंह, महावीर सिंह नेगी, कलम सिंह राणा, प्रभुदयाल सिंह भंडारी, विजेंद्र मेवाड़ सहित शहीद सैनिकों के परिजन उपस्थित थे।

No comments: