Breaking News


 

Tuesday, 9 November 2021

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइक हसी ने की रूद्रप्रयाग के जूनियर बुमराह की तारीफ

 ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइक हसी ने की रूद्रप्रयाग के जूनियर बुमराह की तारीफ



रूद्रप्रयाग।  जूनियर बुमराह के नाम से पहचान बना चुके सात वर्षीय अक्षज त्रिपाठी के प्रशंसकों में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइक हसी का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने पूर्व क्रिकेट कोच जॉन बुकानन के फेसबुक पेज पर जारी वीडियो में अक्षज के गेंदबाजी व बल्लेबाजी की प्रशंसा की है।

फेसबुक पर प्रसारित मास्टर एनालिसर सीरीज में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कोच जॉन बुकानन व पूर्व क्रिकेटर माइक हसी ने मूल रूप से चोपड़ा गांव निवासी डीपी त्रिपाठी व रेखा डंगवाल त्रिपाठी के बेटे अक्षत के टी-20 क्रिकेट विश्वकप से जुड़े सवालों के साथ समीक्षा की है। इस दौरान अक्षज ने प्रतियोगिता के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया व पाकिस्तान के आमने-सामने होने की बात कही।

दोनों क्रिकेट विशेषज्ञों ने अक्षत के सवालों का जवाब देने के साथ अक्षज की प्रैक्टिस के वीडियो भी देखा। वीडियो में अक्षज देहरादून स्थित घर में गेंदबाजी, बल्लेबाजी व थ्रो का अभ्यास कर रहे हैं। माइक हसी ने अक्षज के क्रिकेट के प्रति समर्पण की प्रशंसा की है।

उन्होंने अक्षज के गेंदबाजी एक्शन और उनकी यार्कर गेंदों की खूब प्रशंसा की है। बता दें कि जूनियर बुमराह के नाम से प्रसिद्ध हो चुके अक्षज त्रिपाठी को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रहे जॉन बुकानन आगामी समय में क्रिकेट की बारीकियां सिखाएंगे। उन्होंने अपनी स्पोर्ट्स गियर कंपनी ‘लांच टी’ के लिए देहरादून में अक्षज के कुछ वीडियो भी शूट कराए थे।

अंडर-23 रुद्रप्रयाग क्रिकेट टीम के मुख्य कोच प्रशांत बिष्ट ने कहा कि खेल के प्रति अक्षज का समर्पण सभी के लिए प्रेरणा है। मुझे उम्मीद है कि यह प्रतिभा आने वाले एक दशक में भारतीय क्रिकेट टीम में प्रमुख रूप से शामिल होगी।

No comments: