Breaking News


 

Wednesday, 27 October 2021

नाबालिग छात्रा की गला रेतकर हत्या, आरोपी फरार

मृतिका


नाबालिग छात्रा की  गला रेतकर हत्या, आरोपी फरार


देहरादून। राजधानी देहरादून के प्रेमनगर में दिल दहला देने वाला मामला  प्रकाश में आया है। प्रेमनगर क्षेत्र के विंग नंबर 7 के टी स्टेट में नाबालिग छात्रा की बेरहमी से गला रेतकर हत्या कर दी गई और शव को झाडियों में डाल दिया। वहीं सूचना पर पुलिस और फोरेंसिक की टीम मौके पर पहुची और छानबीन शुरू आरम्भ की। 

परिजनों की मानें तो छात्रा रोज स्कूल जाती थी और आज जब वो घर पर वापिस नही लौटी तो उसकी ढूंढ़खोज शुरू कर पुलिस को सूचना दी गई। 

वही राजधानी पुलिस का कहना है कि आस-पास के लोगो से पूछताछ की जा रही है। एसपी ग्रामीण ने जानकारी देते हुए  बताया है कि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ  लग रहा है। एसपी देहात ने बताया की  आरोपी की अरेस्टिंग  के प्रयास किये जा रहे है , जल्द आरोपी गिरफ्त में होगा।


आरोपी ने कोर्ट में किया सिलेंडर, कबूला जुर्म2

27 अक्टूबर 2021 को देहरादून के व्यक्ति द्वारा थाना प्रेमनगर पर सूचना दी गई कि उनकी पुत्री *पूजा (काल्पनिक नाम)* उम्र 16 वर्ष की किसी अज्ञात द्वारा गला रेत कर हत्या कर दी गई है। दाखिला तहरीर के आधार पर थाना प्रेमनगर पर मुकदमा अपराध संख्या-252 /2021 धारा 302 भादवी बनाम अज्ञात पंजीकृत करते हुए उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार थाना हाजा पर उक्त अपराध के अनावरण हेतु अलग-अलग टीमों का गठन किया गया, इसी बीच थाना प्रेमनगर से कोर्ट में पैरवी कर रहे कांस्टेबल द्वारा सूचना दी गई कि एक व्यक्ति के द्वारा कोर्ट परिसर देहरादून के बाहर उपस्थित आकर बताया गया है कि उसके द्वारा प्रेमनगर क्षेत्र में किसी लड़की की गला रेत कर हत्या कर दी है, उक्त सूचना की गंभीरता के दृष्टिगत तत्काल उक्त व्यक्ति को संदिग्धता के आधार पर वास्ते पूछताछ साथ लेकर पूछताछ की गई तो जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त व्यक्ति 1- तनुज पासवान पुत्र बनवारी लाल 117/ 32 बल्लीवाला चौक ऑपोजिट मयूर मैक्स अस्पताल थाना वसंत विहार देहरादून 19 वर्ष के द्वारा पूजा (काल्पनिक नाम) की हत्या की गई है। अभियुक्त तनुज पासवान की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक आला कत्ल (चापड़) बरामद करते अंतर्गत धारा 302 भादवी गिरफ्तार किया गया, अभियुक्त को माननीय न्यायालय पेश किया जाएगा।


पूछताछ का विवरण

पूछताछ के दौरान अभियुक्त तनुज पासवान उपरोक्त ने बताया की मेरी वर्ष 2020 में फेसबुक पर पूजा (काल्पनिक नाम) नाम से आईडी पर पूजा (काल्पनिक नाम) निवासी देहरादून से मुलाकात हुई थी इसके बाद हम दोनों कई बार मिले और मुलाकात धीरे धीरे प्यार में बदल गई। पूजा और मैंने साथ जीने मरने की कसमें खाई थी। मै, पूजा से बेहद प्यार करने लग गया था लेकिन जब मुझे पता चला कि पूजा का किसी और लड़के से भी चक्कर चल रहा है तो मैं परेशान रहने लगा मैंने कई बार पूजा को समझाया लेकिन उसने मुझे कहा कि मेरी जिंदगी मैं किसी से भी बात करूं, यह बात सुनकर मुझे बहुत बुरा लगा क्योंकि मैं पूजा के बिना नहीं रह सकता था, इसी बात को लेकर पूजा और मेरे बीच गलतफहमी चल रही थी। आज पूजा ने मुझे बातचीत सॉर्ट आउट करने के लिए फोन करके प्रेमनगर बुलाया।

लेकिन मुझे पता था कि वह मेरे साथ अब नहीं रहेगी तो मैं अपने घर से एक धारदार चापड़ अपने बैग में रखकर पूजा से मिलने प्रेमनगर आया और आज जब मैं और पूजा सब्जी मंडी प्रेम नगर के पास मिले तो बात करते-करते रिंग नंबर 7 की तरफ चले गए जहां पर मेरे और पूजा के बीच कहासुनी हो गई, इसी दौरान मैंने पूजा को सड़क के पास झाड़ियों में ले जाकर उसका गला दबा दिया, फिर अपने बैग से धारदार चापड़ निकालकर उसका गला रेत दिया और चाकू आज ही झाड़ियों में फेंक दिया और वहां से सीधा देहरादून कोर्ट की तरफ चल दिया, क्योंकि मुझे जानकारी थी कि अगर मैं सीधा कोर्ट चला जाऊंगा तो पुलिस की पिटाई से बच जाऊंगा।

नाम पता अभियुक्त

1- तनुज पासवान पुत्र बनवारी लाल निवासी 117/32 बल्लीवाला चौक ऑपोजिट मयूर मैक्स हॉस्पिटल थाना वसंत विहार देहरादून उम्र 19 वर्ष

आपराधिक इतिहास

अभियुक्त के आपराधिक इतिहास के संबंध में जानकारी की जा रही है

बरामदगी

1- एक अदद आलाकत्ल (चापड़)


पुलिस टीम

1- दीपक सिंह क्षेत्राधिकारी प्रेमनगर

2- कुलदीप पंत, थाना प्रेमनगर

3- SSI कोमल सिंह रावत थाना प्रेमनगर

4- एस आई दीपक धारीवाल, चौकी प्रभारी झाझरा

5- कांस्टेबल 460 प्रदीप कुमार

6- कांस्टेबल अनूप राणा

7- कांस्टेबल लोकेश कुमार

8- कांस्टेबल जसपाल सिंह

No comments: